पंजाब के गैंगस्टर जसप्रीत और कमलजीत उर्फ बंटी का हुआ अंतिम संस्कार


लुधियाना-जैतो  : मंगलवार को हरियाणा और पंजाब पुलिस के संयुक्त आप्रेशन के तहत घेराबंदी में आए 3 गैंगस्टरों द्वारा खुदकुशी के मामले में मरने वाले तीनों गैंगस्टरों का आज उनके इलाकों ेमं अंतिम संस्कार कर दिया गया। जैतो के गैंगस्टर जसप्रीत सिंह जंपी का अंतिम संस्कार उसके गांव रोड़ी कपूरा की शमशान भूमि में चुनिंदा रिश्तेदारों की मौजूदगी में किया गया। जबकि जसप्रीत के रिश्तेदारों और गांववासी भी इस मौके पर हाजिर थे। इस अवसर पर पुलिस द्वारा सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए थे।

जबकि पुलिस की घेरे में खुदकुशी करने वाला अन्य गैंगस्टर कमलजीत सिंह बंटी ढिल्लो का भी अंतिम संस्कार स्थानीय रामबाग स्थित शमशान भूमि में किया गया। गैंगस्टर बंटी ढिल्लो की मृतक देह उसके भाई रिंपी ढिल्लो ने आग दिखाई। इस अवसर पर भी पुलिस ने सख्त सुरक्षा प्रबंध कर रखे थे।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले हरियाणा और पंजाब पुलिस के संयुक्त आप्रेशन में घेराबंदी में आए तीनों पंजाब के खतरनाक गैंगस्टरों ने एक दूसरे को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। इसमें दो की मौत मौके पर हुई जबकि एक बुरी तरह घायल हो गया, जिसके बाद अस्पताल में मौत हो गई। यह आप्रेशन गांव सुखेन खेड़ा में हुआ था

और गैंगस्टर की पहचान कमलजीत सिंह उर्फ बंटी ढिल्लो, निशान सिंह उर्फ निशान और जैतो के रहने वाले जसप्रीत सिंह उर्फ जंपी  डॉन के रूप में हुई। जसप्रीत सिंह फरीदकोट के रोड़ी कपूरा, फरीदकोट कमलजीत हिम्मतपुरा और निशांत सिंह फिरोजपुर के रूकनेवाला का रहने वाला था और तीनों हरियाणा के चौटाला में डबल मर्डर के मामले में आरोपी है। इन पर पंजाब में भी कई मामले दर्ज है।

– सुनीलराय कामरेड