पंजाबी गबरूओं के सिर पर सजा करेंगे लंदन के हेयर स्टाइल


लुधियाना : फिरोजपुर रोड स्थित वीएलसीसी सैंटर में खूबसूरती के प्रति और बालों के रख-रखाव संबंधी अंतरराष्ट्रीय स्तर का आज जागरूक कैंप लगाया गया जिसमें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ अकादमी विडाल सासून (यू के) के प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट व एजूकेशन डायरेक्टर एलेसियो मेटो और जसोल्ट नेगी ने लुधियानवियों से अपने अनुभव बांटते हुए कहा कि आज के जमाने में हर शख्स अपने व्यक्तित्व के प्रति जागरूक है।

उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि शखसियत के हुनर को निखारने के लिए खूबसूरती के साथ-साथ बालों के हेयर स्टाइल का अहम योगदान होता है। सात समुंदर पार बसे लंदन से आए हुए बेहतरीन इन हेयर स्टाइलिस्टों ने अपने भारत भ्रमण के दौरान लुधियाना में अपने हुनर का पहला प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विदेशी मेहमानों के साथ दिल्ली से आए हुए वीएलसीसी के अंतरराष्ट्रीय हेयर विशेषज्ञ रोहित मुर्गई ने यह भी कहा कि पंजाब में कभी मुटियारों के पास लंबे-लंबे बालों की बनी चोटियों पर सजे रंग-बिरंगे परांदे खुबसूरती को चार चांद लगाते थे किंतु आज गलत खान पान व आहार के साथ साथ वातावरण में प्रदूषण के चलते बालों की लंबाई कम हो चुकी है। जिसके कारण हेयर स्टाइल में काफी बदलाव आया है।

उन्होंने यह भी कहा कि अपने हेयर स्टाइल को लेकर अकसर क्रेजी रहने वाले पंजाबी लोगों के सिर पर वीएलसीसी द्वारा लंदन के हेयर स्टाइल दिखा करेंगे। रोहित ने यह भी बताया कि मौसम के बदलते मिजाज की भांति आजकल हेयर स्टाइलों में तेजी से बदलाव आ रहा है। उनके मुताबिक चेहरे के अनुरूप ही हेयर स्टाइल हो और उस पर मौसमी वातावरण को ध्यान में रखकर हेयर कलरिंग की जाएं तो सोने में सुहागे जैसी बात होंगी।

इस अवसर श्री आशुतोष भारद्वाज ने कहा कि वीएलसीसी ने ब्यूटी व वेलनेस क्षेत्र में हमेशा नए आयाम स्थापित किए है। इस प्रकार की शुरूआत के लिए हमें लुधियाना के स्टाइल प्रेमी ग्राहकों की ओर से काफी अच्छी प्रक्रिया मिली है। उनके मुताबिक विडाला सासून अकादमी के सुपर स्टाइलिस्ट लुधियाना में मौजूद रहे और वीएलसीसी ने भारतीय ग्राहकों के लिए हेयर स्टाइल की आधुनिकतम ट्रेड का प्रदर्शन किया है। जिसमें हेयर स्टाइलिंग, हेयर कट और बालों की अलग-अलग शैली व हेयर कलर से संबंधित जानकारियां दी गई। जिसमें क्विक डाई से संबंधित टिप्स देते हुए फ्रैश और ट्रेंडी पार्टी लुक के बारे में भी जानकारी दी गई। इस अवसर पर वीएलसीसी से जुड़े अन्य सौंदर्य विशेषज्ञ भी उपस्थित रहें।

– रीना अरोड़ा