नशे के खिलाफ एकजुट होना होगा


जालंधर : नशा अपराध को जन्म देता है। इसलिए हमें नशे के खिलाफ आज से ही एकजुट होना होगा और अपने आसपास पनप रही सामाजिक कुरीतियों व नशे को खत्म करने के लिए प्रण लेना होगा।

उक्त बातें अजीत पैलेस में नशे के खिलाफ आयोजित जागरूकता सेमिनार में डीएसपी सरबजीत सिंह राय ने कही। एंटी ड्रग के मौके पर आयोजित सेमिनार में डीएसपी राय ने करतारपुर वासियों को नशे के दुष्परिणामों से अवगत करवाया। नशे के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा ताकि हमारे युवाओं का सही मार्गदर्शन किया जा सके।

उन्होंने कहा कि नशे से अपराध तो बढ़ता है, ऊपर से शरीर को भी कई बीमारियां लग जाती हैं। उन्होंने लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई। इस मौके पर टैक्सी यूनियन, टेंपो यूनियन व गुरु विरजानंद गुरुकुल के विद्यार्थियों के अलावा आचार्य उदयन आर्य, दीपी सेठ, जस्सी भुल्लर, वेद प्रकाश, सुङ्क्षरदर आनंद, नाथी सनोत्तरा, हरिचंद गिरधर, पार्षद तेजपाल तेजी, काली सभ्रवाल, जरनैल सिंह जैली, बृजमोहन कपूर के अलावा दर्जनों लोग मौजूद थे।

लड़की से छेड़छाड़ : लम्मा पिंड जंडूसिंघा रोड स्थित नशा छुड़ाओ केंद्र में चार माह से दाखिल मरीज द्वारा केंद्र में काम करने वाली 19 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार शेखे निवासी सुनीता (काल्पनिक नाम) अपने पति के साथ केंद्र की कैन्टीन में काम करती है। सोमवार को आरोपी युवक ने उसके साथ छेडख़ानी की। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवती पर बुरी नजर रखता था।

पुलिस के पास पहुंची एमएलआर के मुताबिक लड़की को कुछ चोटें भी लगी हैं। एएसआइ हरपाल सिंह ने बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है। इस संबंध में जब केंद्र के मैनेजर सुखविंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार करते हुए फोन काट दिया।

– अश्विनी ठाकुर