करंट लगने के कारण 2 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत


लुधियाना-कोटकपूरा : कोटकपूरा के नजदीक गांव में बिजली की तारों से करंट लगने से 4 व्यक्ति झुलस गए, जिनमें 2 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर जख्मियों को अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार गांव मौड़ में बिजली की 11केवी की तारों से यह हादसा तब हुआ है जब किसान परिवार से संबंधित घर का मालिक गगनपाल गांव के ही कुलविंद्र सिंह नामक पलंबर और घर के पास रहने वाले माली कर्मसिंह और मजदूर कश्मीर सिंह के साथ बाथरूम की छत पर पानी वाली टंकी रख रहे थे कि अचानक वह घर के ऊपर से निकल रही हाईवोल्टेज 11 केवी की तारों को छू गई, जिस कारण आग का पटाखा बजते ही चारों व्यक्ति बुरी तरह झुलस गए। प्रयत्क्षदर्शियों के मुताबिक कुलविंद्र हाई वोल्टेज तारों के संपर्क में आया और वही तारों के साथ चिपक गया था, उसे बचाने के चक्कर में बाकी तीन भी तारों के संपर्क में आ गए। परिवारवालों द्वारा शोर मचाने पर लोगों ने बिजली की सप्लाई काटकर तारों से चिपके व्यक्ति को उतारा।

करंट लगने उपरांत इन व्यक्तियों को तुरंत कोटकपूरा के सिविल अस्पताल में ले जाया गया परंतु दो व्यक्ति रास्ते में ही दम तोड़ गए। मृतकों की पहचान कुलविंद्र सिंह व कर्म सिंह के रूप में हुई है जबकि गंभीर जख्मी जगसीर सिंह और सिमरजीत सिंह की हालत दर्दनाक बताई जा रही है। डाक्टरों द्वारा उनकी हालत को गंभीर देखते हुए फरीदकोट के गुरू गोबिंद सिंह मैडीकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए रैफर कर दिया गया है। गांव के सरपंच के मुताबिक डाक्टरों ने 28 वर्षीय पलम्बर कुलविंद्र सिंह और 18 वर्षीय मजदूर कर्मसिंह को मृत घोषित किया है जबकि मृतकों की लाशों का पंचनामा करते हुए पुलिस ने लाशों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

– सुनीलराय कामरेड