सिक्योरिटी गार्ड ने एकतरफा प्यार के चलते कालेज की छात्रा को मारी गोली


Nursing Course

लुधियाना- पटियाला : शाही शहर पटियाला के नजदीक समाना सडक़ पर पड़ते विख्यात नर्सिग कालेज की सिक्योरिटी के लिए रखे गनमैन को नर्सिग कोर्स कर रही छात्रा से एकतरफा प्यार हो गया तो गुस्से में आकर उसने युवती को गोली मारने के पश्चात स्वयं को भी गोली मार ली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आदर्श कालेज आफ नर्सिग में तैनात इस गनमैन ने बीएसई नर्सिग कोर्स कर रही छात्रा नवजोत कौर को गोली मारी है। सूत्रों के मुताबिक मामला एकतरफा प्यार का था और दोषी युवती को अत्यधिक पसंद करता था, जबकि छात्रा उसको ज्यादा भाव नहीं देती थी तो उसने उसे गोली से उड़ाने की योजना बना दी। गत दिवस छात्रा जब रात को हॉस्टल में आई तो उसने उसे गोली मारने का प्रयास किया, लेकिन वह बाल-बाल बच गई। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मारी। गोली उसके पैर में लगी, जबकि उसका छर्रा छात्रा को लगा। दोनों को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जबकि लडक़ी की हालत गंभीर देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया गया है।इस घटना के पश्चात होस्टल में पडऩे वाली 200 के करीब छात्राओं में दहशत का माहौल व्याप्त है।

बताया जा रहा है कि कॉलेज में अखंड पाठ रखा गया था और शुक्रवार को भोग डाला गया था। इसके बाद सभी अपने कामों में लग गए। रात 11 बजे गेट पर तैनात रहने वाला गार्ड रंजीत सिंह डीजल लेने के लिए नजदीकी पैट्रोल पंप पर गया तो उपरोक्त दोषी गनमैन उसके केबिन में 12 बोर की लाइसेंसी बंदूक उठाकर लड़कियों के हास्टल में जा घुसा और फायरिंग करके इस घटना को अंजाम दिया। छात्रा छर्रे लगने से घायल हुई है जबकि इस घटना के बाद आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली। मौके पर पहुंची डीएसपी समाना राजविंदर सिंह रंधावा, थाना सदर समाना के इंचार्ज ने कालेज प्रबंधकों से भी पूछताछ करते हुए लडक़ी के बयान लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसी संबंध में जब हास्टल के प्रबंधकों से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक यह भी पता चला है कि आरोपी की बंदूक में 2 ही कारतूस थे जबकि आरोपी गोली चलाने के बाद दुबारा कारतूस उठाने लगा तो मौजूद युवतियों ने दलेरी के साथ कारतूसों वाला पटटा उससे छीन लिया अन्यथा घटना कोई संगीन रूप धारण कर सकती थी।

– सुनीलराय कामरेड

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।