बैंस के घर का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी वर्करों पर पुलिस का लाठीचार्ज


Simarjit Singh Bains protest

लुधियाना : लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के घर का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा कांग्रेसी पार्षद और यूथ नेता परविंद्र लापरा और उनके दर्जनों साथियों को हिरासत में लिया है। स्मरण रहे कि लोक इंसाफ पार्टी के आगु सोनू को पिछले दिनों पंजाब पुलिस ने हेरोइन समेत गिरफ्तार किया था। इसी मामले को लेकर सिमरजीत सिंह बैंस से इस्तीफे की मांग कर रहे कांग्रेसी आगुओं द्वारा आज लुधियाना में बैंस के घर का घेराव करने का कार्यक्रम बनाया गया था परंतु पुलिस द्वारा बैंस के घर की तरफ जाते तमाम रास्तों को बंद करके कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज सुबह-सवेरे कांग्रेसियों द्वारा सैंकडों की संख्या में दाना अनाज मंडी में एकत्र होकर लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत के लुधियाना के कोट मंगल सिंह क्षेत्र में स्थित घर का घेराव करने जा रहे थे तो दूसरी तरफ विधायक ब्रदर्स सिमरजीत सिंह बैंस और भूपिंद्र सिंह बैंस की रिहायश स्थल पर सैकड़ों लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक इकटठे हो गए, जिन्होंने जमकर कांग्रेसियों की इस सियासी अटकलबाजियों की निंदा की। हालांकि पंजाब पुलिस ने घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को काफी समझाने का प्रयास किया किंतु वे अपने घेराव करने के निर्णय पर अडिग दिखे और बाद में कांग्रेसियों व पुलिस में टकराव के बाद हल्की फुल्की लाठीचार्ज के बाद कुछ कांग्रेसियों की गिरफ्तारी के साथ समाप्त हो गया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में युवा कांग्रेसी नेता व वार्ड नं 48 से पार्षद परविंदर लापरां ने आरोप लगाया कि सोनू जट्ट नाम का व्यक्ति जिसने लिप की टिकट पर उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था और उसे बीते दिनों पुलिस ने करीब सवा 2 ग्राम हेरोइन सहित काबू किया था, के चलते बैंस को लोगों से माफी मांगनी चाहिए। पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए हैं। जबकि पुलिस द्वारा काबू किए जाने के बाद उन्होंने दावा किया कि वह अब अकेले बैंस के घर जाएंगे और फिर तो नहीं पुलिस उन्हें रोक पाएगी।

उधर विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पडऩे वाला। लोग जानते हैं कि नशा तस्करों को किसकी शह मिल रही है। क्यों नशा तस्करों पर अब तक कांग्रेस सरकार ने कार्रवाई नहीं की? जबकि एडीसीपी संदीप शर्मा ने कहा कि कानून व्यवस्था को किसी को भी नुक्सान नहीं पहुंचाया जाएगा। हालांकि अब यह देखना होगा कि पुलिस इन कांगे्रसियों पर सडक़ रोकने का केस दर्ज करती है या फिर नहीं।

– सुनीलराय कामरेड

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।