दो गुटों की झड़प को लेकर पुलिस ने किया जमकर लाठीचार्ज


लुधियाना-पटियाला : पंजाब के शाही शहर के नाम से विख्यात पटियाला में देर रात दो गुटों में खूनी झड़प हो गई। जिस दौरान धीरू नगर के 19 वर्षीय पारस नामक एक नौजवान की मौत हो गई जबकि एक अन्य सागर नामक युवक गंभीर हालत में जख्मी हो गया, जिसको राजिंद्रा अस्पताल पटियाला में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही पटियाला पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसके बावजूद धीरू नगर के निवासियों और मृतक के परिवारिक रिश्तेदारों ने आज दोपहर राजिंद्रा अस्पताल के बाहर और फवारा चौक पर रोष पूर्ण भारी प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, इसी दौरान सैकड़ों की संख्या में इकटठे लोगों ने फवारा चौक पर जाम लगा दिया।

मृतक के परिवारिक सदस्यों द्वारा स्थानीय फवारा चौक में प्रदर्शन के दौरान कई दुकानों, रिक्शा और रेहडिय़ों की जमकर तोडफ़ोड़ की गई। इसी दौरान गुस्से में आए प्रदर्शनकारियों ने आते जाते वाहनों मोटरसाइकिलों और बसों के शीशों के साथ-साथ दुकानदारों के काउंटरों को भी तोडफ़ोड़ की गई, जिसके बाद हालात को काबू करने के लिए और हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने की खातिर पंजाब पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी।

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। इस दौरान कई लोगों के घायल हो जाने का भी समाचार है जबकि कई पुलिस मुलाजिम पत्थरों की चपेट में आए है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण और नियंत्रण में बताई जा रही है।

यह भी पता चला है कि जिस जगह प्रदर्शन हो रहा था , वही थोड़ी दूर पंजाब कैबिनेट मंत्री ब्रहममहिंद्रा का समारोह चल रहा था, जिस कारण पुलिस की ओर से धरने को उठाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। गौरतलब है कि परिजनों ने हत्यारों की गिरफतारी की मांग करते हुए नारेबाजी की थी। क्र ध लोगों ने तोडफ़ोड़ के साथ-साथ वहां से गुजर रही बसों व अन्य वाहनों पर भी ईंट और पत्थर बरसाएं।

– सुनीलराय कामरेड