पंजाब : रूपनगर के ‘आप’ विधायक संदोआ पर छेड़छाड़ का पर्चा दर्ज


लुधियाना-रूपनगर  : रूपनगर से आम आदमी पार्टी विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर स्थानीय जैलसिंह नगर की रहने वाली एक महिला द्वारा छेड़छाड़ के आरोप लगने पर पुलिस ने धारा- 354 , 506, 294, 509 और 323 के अधीन मामला दर्ज किया है। हालांकि दूसरी तरफ स. संदोआ ने इस मामले को विरोधियों द्वारा सियासी साजिश अधीन बताया है।

जानकारी के मुताबिक महिला से छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है परंतु अभी तक विधायक को हिरासत में नहीं लिया गया। 55 वर्षीय महिला द्वारा स्थानीय विधायक पर आरोप लगाए है कि विधायक ने उन्हें जबरदस्ती बाजुओं से पकड़ा और फिर धक्का देते हुए अपशब्द भी कहें।
महिला का यह भी कहना है कि विधायक ने 2016 में ज्ञानी जैल सिंह नगर स्थित उसकी कोठी न. 354 को 30 हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से किराए पर लिया था और विधायक ने इसी अप्रैल में बिना बताएं कोठी खाली कर दी। बिजली-पानी का बिल और कोठी को हुए नुकसान का 2 लाख रूपए मुआवजा जोकि लगभग ढाई लाख रूपए विधायक की तरफ निकलते है।

इस संबंध में कई बार संपर्क किया गया पंरतु विधायक ने उनकी एक ना सुनी। यहां तक कि उसका मोबाइल फोन भी सुनना बंद कर दिया गया। इसके उपरांत महिला ने आप नेता भगवंत मान और अमन अरोड़ा के साथ संपर्क करके सारा विस्तारपूर्वक मामला बताया। उन्होंने भी विधायक को अदायगी करने को कहा। देर शाम महिला अपने निजी साथी के साथ संदोआ के घर गई परंतु वह घर नहीं मिले। बताया गया वह करीब 2 घंटे बाद आएंगे। फिर दोबारा अपने पुरूष साथी के साथ उनके घर गई तो संदोआ ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया और बाजू पकड़ कर धक्का दिया, जिस कारण महिला को चोटें लगी और इस के बाद सारा मामला पुलिस को दर्ज करवा दिया गया।

उधर एसएसपी रूपनगर गुरूबचन सिंह संधू ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है। अगर शिकायत सही पाई गई तो कानूनी कार्यवाही की जाएंगी। जबकि विधायक अमरजीत सिंह ने इस मामले का खंडन करते हुए कहा कि यह महिला उसके घर अवश्य आई थी और उसके साथ एक पुरूष भी था और महिला ने ढाई लाख रूपए की मांग की जबकि उसने यही कहा था कि उन्होंने बिजली पानी का बिल देना है। संदोआ का यह भी कहना था कि उसके घर में उसकी पत्नी और बच्चे मौजूद थे। चाय-पानी तक पूछा गया था परंतु उसके साथ कोई बदतमीजी नहीं की गई।

– सुनीलराय कामरेड