बुर्का डालकर लुधियाना की अदालत में हाजिर हुई राखी सांवत


लुधियाना  : भगवान वाल्मीकि जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों का उपयोग करने के आरोपों के अंतरर्गत आरोपी विख्यात आइटम गर्ल राखी सांवत आज लुधियाना में श्री विश्व कुमार की अदालत में पेश हुई। जमानत लेने उपरांत राखी सांवत करीब 10 मिनट तक अपने वकीलों , परिचितों और बाडी गार्ड के साथ न्यायधीश के सम्मुख खड़ी रही। राखी सांवत मीडिया से बचने के लिए बुर्का डालकर अदालत में पेश हुई।

जानकारी के मुताबिक राखी सावंत धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में लुधियाना की अदालत में अपने खिलाफ चल रहे मामले में आज अचानक ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट विश्व गुप्ता की अदालत में पेश हो गई। हालांकि मामले की सुनवाई 7 जुलाई कल अदालत में होनी है  और अदालत ने आज राखी सावंत को जमानत प्रदान करते हुए उसे एक-एक लाख रूपये के जमानती बांड की दो श्योरिटी भरने के आदेश दिये जिस पर राखी सावंत ने अपने वकील के माध्यम से जमानत की तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद अदालत में अपनी हाजिरी लगा कर निकल गई। वहीं न्यायधीश विश्व गुप्ता ने राखी को आदेश दिया कि वो कल केस की सुनवाई के दौरान भी पेश हो।

उल्लेखनीय है कि लुधियाना के एक वकील ने राखी सावंत के खिलाफ उसकी धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में मामला दायर कर रखा है। जिसमें उसने कहा कि एक टीवी शो के दौरान राखी सावंत ने भगवान श्री वाल्मीकि जी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। अदालत ने वकील की याचिका पर सुनवाई करते हुए राखी सावंत को फौजदारी के मामले में अदालत में तलब कर लिया था लेकिन राखी सावंत को बार-बार समन भेजने के बावजूद वो अदालत में पेश नहीं हुई थी।

जिस पर अदालत ने पहले उसके जमानती फिर उसके गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश दिये थे लेकिन इसके बावजूद राखी सावंत अदालत में पेश नहीं हुई और उसके मुंबई हाईकोर्ट में अर्जी लगाकर तीन हफते के लिए ट्रांजिट बेल हासिल की थी। जिसकी मियाद दो मई को ही खत्म हो गई थी।

– सुनीलराय कामरेड