प्रथम कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की निर्मम हत्या


लुधियाना- जंडियाला : बेदर्दी से की गई एक निर्मम ह्त्या के मामले में समाज में अब बच्चों की सुरक्षा के ऊपर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है जिसमें एक मासूम बच्चे की उस के अपने ही गाँव में गला रेत कर हत्या कर दी गई , वह पहली कक्षा का विद्यार्थी था। गुरु ग्राम में अभी एक बच्चे प्रधुमन की ह्त्या का मामला शांत नहीं हुआ था वही इस बीच पंजाब के अमृतसर स्थित कस्बा जंडियाला गुरु के गाव मलकपुर में एक स्कूल के बच्चे की निर्मम ह्त्या का मामला सामने आया है बच्चे की लाश घर से चंद कदम दूर बरामद हुई ।

जानकारी अनुार मृतक बच्चा 6 साल का शुभप्रीत सिंह पहली कक्षा का विद्यार्थी था और जब वह स्कूल से घर आने के बाद टयूशन पढ़कर अपने गाँव की गली में खेल रहा था तब वह वहां से अचानक गायब हो गया। प्रत्यक्ष दर्शीयों और घर वलों के मुताबिक शाम सात बजे तक बच्चा गली में खेलता हुआ देखा गया, उसके बाद उस का कुछ पता नहीं चला, जिस के बाद पूरे इलाके में बच्चे को खोजने का काम शुरू किया गया।

आखिर जिगर का टुकड़ा कहीं दिखाई ना दिया तो बड़े-बुजुर्गाे की सलाह के बाद पुलिस को सूचित किया गया । इस बीच पुलिस ने इस इलाके की तलाशी ली जिस के बाद एक घर के तुड़ी के कमरे वाले तबेले में तुड़ी के बीच में बच्चे के शव को दबा पाया गया , दो बड़े ट्रैक्टर के टायर उस के ऊपर रखे हुए थे और जब बच्चे को बाहर निकाला तो उसकी आँखें बाहर निकली हुई थी और पोटी भी निकली हुई थी। आरंभिक उसे नेलन की फ्रॉक से गला घोठ कर हत्या की गई थी । पुलिस की बहादुरी से बच्चे की लाश व हत्यारा पक ड़ा गया । हत्यारा पुलिस व गांव वालों को भी पागल बनाता रहा । गांव के गुरुदवारे में भी स्पीकर में लोगो को बताने के लिए साथ गया और अपना मोटरसाईकिल को भी खोजने के लिए दिया पुलिस को भी इधर उधर भटकाता रहा सारे गांव का चक्कर ,छपड़ में फसलों में ले जाता रहा।

एस एस पी परमपाल सिंह ,एस पी डी ने अलग अलग ग्रुप में पुलिसकर्मियों को बाटा जिसके बाद रात के करीब 12.30 बजे कातिल के घर के पास तूड़ी के कमरे में जहां वह पशुओ को रखता था । वह बच्चे की चप्पल मिली जिसे पहचान के लिए उसकी माँ पवनदीप कौर को बुलाया गया, वह चप्पल देखते ही रो पड़ी फिर टायरो को हटाया गया और तूड़ी में से बच्चे की लाश मिली, उस की निर्मम ह्त्या हुई थी , वहीँ इस मामले में घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है और हर कोई शुभप्रीत को याद कर रहा है और इस बीच उस के घर वालो का कहना है की उनकी किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं थी। यह कतल क्यों हुआ है इस मामले में उन को कोई जानकारी नहीं है । पुलिस ने कातिल गुरप्रीत गोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरु कर दी है ।

– सुनीलराय कामरेड