सुनील जाखड़ ने संभाला पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार


चंडीगढ़ : वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पंजाब प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज औपचारिक रूप से अपना पदभार संभाल लिया।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में यहां इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  के अलावा मनप्रीत सिंह बादल और नवजोत सिंह सिद्धू सहित अनेक मंत्रिमंडल सहयोगी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी नेता हरीश चौधरी एवं आशा कुमारी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अम्बिका सोनी और विधायक तथा पूर्व मुख्यमंत्री राजेंदिर  कौर भट्टल और मंत्री लाल सिंह सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्री जाखड़ को बधाई दी। अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में श्री जाखड़ ने कहा कि पार्टी राज्य में बदले की राजनीति में न उलझ कर विधानसभा चुनावों के दौरान जनता से किये गये वादों को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी।

कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच हाल की झड़पों को लेकर उन्होंने कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता सरकार के दूत के रूप में काम करेंगे तथा उसकी नीतियों और कार्यक्रमों से जनता को अवगत कराएंगे। इस मौके पर कैप्टन सिंह ने कहा कि प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने तथा पार्टी के जनता से किये गये वादों को पूरा करने और लक्ष्यों को हासिल के लिये श्री जाखड़ एक ईमानदार और उपयुक्त व्यक्ति हैं तथा प्रदेश सरकार उन्हें हरसम्भव सहयोग देगी। श्री जाखड़ को गत चार मई को पार्टी हाईकमान ने प्रदेश इकाई की कमान सौंपने का ऐलान किया था। यह जिम्मेदारी उस वक्त तक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास थी। पार्टी ने एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत पर अमल करते हुये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को प्रदेशाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया। श्री जाखड़ लगातार तीन बार अबोहर से विधायक रह चुके हैं लेकिन वह उन कुछेक वरिष्ठ नेताओं में से हैं जो गत फरवरी में राज्य में हुये विधानसभा चुनावों में पार्टी के जबरदस्त जीत दर्ज करने के बावजूद चुनाव हार गये थे और पार्टी की सरकार बनने पर भी सत्ता से बाहर थे।

– वार्ता