जिसका खाया नमक , उसकी ही मासूम नातिन को फिरौती के लिए किया अगवा


लुधियाना : लुधियाना के एक डाक्टर की पौने दो साल की दोहती को आज उनके घरेलू नौकर ने अपने साथी के साथ मिलकर अपहरण कर लिया ताकि बच्ची के मां-बाप से मुंह मांगी रकम वसूल की जा सके। हालांकि पुलिस ने चुस्ती दिखाते हुए चंद ही घंटों पश्चात सतलुज दरिया के पास फिल्लौर के एक होटल से बच्ची को बरामद करके अभिभावकों के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोषियों को भी हिरासत में लिया है।

जानकारी अनुसार चेत सिंह नगर के गली नंबर दस में पौने दो साल की बच्ची को घुमाने गए एक डाक्टर के घरेलू नौकर एवं कपाउंडर ने बच्ची को अपने साथी की मदद से अपह्त कर लिया तथा डाक्टर को फोन करके पहले खुद के भी अपह्त होने का ड्राम रचा लेकिन तीन घंटे में ही पुलिस ने नौकर व उसके साथी को काबू कर लिया तथा बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके ने बताया कि चेत सिंह नगर के निवासी डाक्टर हीरा लाल की दो साल की नातिन वचित्रा को उसकी क्लीनिक पर काम करने वाला पच्चीस वर्षीय कपांउडर एवं नौकर मुन्ना आज दोपहर करीब बारह बजे बाहर घुमाने लेकर गया था। जिसे उसने अगवा कर लिया था। बाद में नौकर ने डा. हीरा लाल से फिरौती मांगी। पुलिस ने तुरंत इस संबंधी चौकसी बरतते हुए कार्रवाई शुरू कर दी तथा टीमें बनाकर रेड पर भेज दी। जिसके बाद आरोपी मुन्ना व उसके साथी अमन को काबू कर लिया गया।

इससे पहले डा. हीरा लाल ने बताया कि बच्ची को ले जाने के करीब बीस मिनट के बाद ही हीरा लाल के मोबाइल पर किसी अज्ञात नंबर से काल आई कि उसकेे दोनों बच्चों का अपहरण कर लिया गया है। जब मैंने कहा कि मेरे कोई दो बच्चे नहीं है तो काल करने वाले ने मेरी बात मुन्ना से करवाई। जिसने बताया कि नजदीकी रेलवे लाइनों के पास से मुझे व बच्ची को अज्ञात लोगों ने किडनैप कर लिया है। इस बात की सूचना मिलने पर इलाके में हडकंप मच गया थ्रा। घटना के बाद फॅोन कर्ता का फोन भी अब बंद आने लगा। पुलिस ने बच्ची को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

– सुनीलराय कामरेड