पंजाब सरकार आतंकवादियों की यादगारों को प्रोत्साहि​त करने वाली गतिविधियों पर लगाए रोक


लुधियाना-अमृतसर  : नेशनल हिन्दू स्टूडेंट्स फेडरेशन ने श्री हरिमंदिर साहिब में आतंकवादियों की याद में बनाए गुरुद्वारा साहिब में आतंकवादियों की तस्वीरें लगाने के लिए बनाई जा रही गैलरी को पंजाब के हालात खराब करने की तरफ एक कदम बताया है। संगठन ने पंजाब सरकार से मांग की है कि आतंकवादियों की यादगारों को प्रोत्साहित करने वाली ग​तिविधियों पर सरकार रोक लगाए। इस तरह की गतिविधियां राज्य में अशांति वाले महौल को पैदा करती है। पंजाब के लोगों के भविष्य की सुरक्षा को मुख्य रखते हुए सरकार इस पर ध्यान देते हुए सख्त एक्शन ले।

एनएचएसएफ के महासचिव राजविंदर राजा ने कहा कि पंजाब के लोगों ने पहले ही काले समय के दौरान बहुत ही अत्याचार सहन किए है। राज्य को निर्दोष लोगों की कल्तगाह के रूप में तबदील कर दिया गया। निर्दोष लोगों की हत्याएं करवा कर कुछ शक्तियां अपनी सत्ता की आयु को लम्बा करने की कोशिशों में लगी रही। आम लोगों का आर्थिक और समाजिक जीवन तबाह हो गया। सत्ता के लालच में निर्दोष लोगों का राज्य में कत्लेआम अब स्वीकार नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कुछ शक्तियां सत्ता से बाहर होने के बाद हालात को खराब करती है तो कुछ शक्तियां सत्ता में बने रहने के लिए हालातों को खराब करके इस तरह की गतिविधियों को अंजाम देने लग जाती है ​जिस से उनको विदेशी धन हासिल होता रहे है। उन्होंने कहा कि देश के राष्ट्रवादी लोग किसी भी कीमत पर देश और देशवासियों की जिंदगियों व भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें किसी भी कीमत पर ऐसी गतिविधियों को अंजाम न देने दे जिस से भविष्य में राज्य के शांतिमय हालात प्रभावित हो।

– सुनीलराय कामरेड