लुधियाना में लगा तीज का मेला


लुधियाना  : लुधियाना की जी.आर.डी अकैडमी में तीज का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया गया। तीज का त्योहार सभयाचार से जोड़ता है और स्त्री जाति मे निहित कलात्मक और गुणात्मक योग्यताओ को दर्शनि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इन शब्दों का प्रगटीकरण प्रसिद्ध पंजाबी फिल्म कलाकार और संगीतकार गायिका हरनीत नीतू ने तीज मेले के दोरान विस्तृत संख्या में एकत्रित हुए विधार्थियो और उनके परिवार के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होंने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए उन्हें पारम्परिक सभ्याचार से जुडऩे के लिए प्रेरित किया, इसके पश्चात कनेडा से विशेष तौर पर तीज के त्योहार में आई फिल्मी कलाकार श्रीमती हरनीत नीतू ने अपनी सुरीली आवाज में सभ्याचारिक गीतों और बोलियों की लड़ी प्रस्तुत करते हुए विधार्थियो और अध्यापकों को झूमने के लिए विवश कर दिया।

अकैडमी कैपस के दौरान स्थापित किये सभ्याचारिक पिंड में बनाई स्टेज पर स्कूल के विधार्थियो ने आए मेहमानों के सामने अपने गिददे और समी का प्रदर्शन दिखा कर आए मेहमानों की बहुत प्रशंसा ली, वहां दूसरी तरफ सावन महीने की बोलिया डालकर और रस्सी झूलकर बहुत अनंद प्राप्त किया। तीज मेले में पंजाबी सूट, जुती और फुलकारी आदि के स्टाल भी लगाए गई।

तीज के मेले में जी.आर.डी अकैडमी के वाईस चेयरमेन स. इदरजीत सिंह और डायरेक्टर/ मुख्य प्रधानाचार्य श्री मती नवनीत कौर ने तीज के मेले पर आए सब मेहमानों और विधियार्थिनो को मुबारकबाद दी और पंजाबी सभयाचार से जुडऩे को कहा।

– रीना अरोड़ा