लुधियाना में सिलेंडर फटने से दो की हालत गंभीर


लुधियाना-फरीदकोट : पंजाब के जिला फरीदकोट के गाँव मचाकी खुर्द में दिन चढ़ते ही उस समय आफरा तफरी मच गई जब गांव में एक जोरदार धमाका हुआ। यह धमाका एक घर में एल पी जी गैस सिलेंडर लीक होने के कारण आग लगने से हुआ था और इस आग की लपेट में 1 महिला और एक 17 वर्षीय युवती गंभीर जख्मी हो गई जिन की हालत नाजुक देखते हुए फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज से लुधियाना के लिए रेफर कर दिया।

प्राप्त जानकारी मुताबिक दविन्दर सिंह नाम के व्यक्ति के घर उस समय अफरा तफरी मच उस की पत्नी परनीत कौर रसोई में गैस चूल्हे पर चाय बनने के लिए अपनी ननद के साथ गैस चूल्हा चालू करने लगी तो गैस लीक होने कारण और घर पूरी तरह बंद होने के कारण अचानक आग लग गई और जोरदार धमका हो गया यह धमाका इतना भयानक था कि घर के दरवाजे, खिड़कियां ओर शीशे उखड़ कर दूर जा गिरे ओर दोनों लडकिया आग की लपेट में आ गई ओर बुरी तरह से झुलस गए। जिन को तुरंत गुरू गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज लाया गया ओर उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें इलाज के लिए लुधियाना इलाज के लिए रेफर कर दिया गया।

इस मौके दविंदर सिंह के पड़ोसी ने बताया कि उसे करीब पाँच बजे के करीब जैसे ही एक दम धमाके की आवाज सुनाई दी तो वह खेत को जाने लगा था ओर पता लगने पर वह दविन्दर सिंह के घर पहुँचा जहाँ वह अपनी पत्नी को बचाने में लगा हुआ था और दूसरी लड़की आग की लपेट में आने पर चिल्ला रही थी उस पर उन्होंने बोरियाँ फैंक कर उस को लपेटा और पता लगा की जब परनीत कौर से गैस चूल्हा न चला तो उस ने अपनी ननद को बुला लिया परन्तु कुदरत को कुछ ओर मंजूूर था उन को फरीदकोट हस्पताल ले गए परन्तु डाक्टरों के जवाब मिलने पर लुधियाने रेफर कर दिया गया।

इस सारी घटना बारे जब थाना सदर के एस एच ओ इकबाल सिंह संधू ने बताया की तो उन बताया कर को सूचना मिली थी की गाँव मचाकी खुर्द के एक घर में आग के साथ दो औरतें झुल्स गई हैं उन्हों ने मौके पर पहुँच कर सारी जानकारी हासिल की है गैस इक_ी होने साथ धमाका हुआ था आगे जो भी उन को जानकारी मिलेगी आगे कार्यवाही की जावेगी।

– सुनीलराय कामरेड