डेरा परिसर में हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत


बरनाला : पंजाब के बरनाला जिले में तपा कस्बे के संत परमानंद डेरा परिसर में आज सुबह महंतों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गयी तथा दस अन्य घायल हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है तथा डेरा के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा तीन की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें पटियाला स्थानांतरित किया है।

बताया जाता है कि डेरा के महंत परमानंद ने पंद्रह साल पहले गद्दी अपने भतीजे गोपालदास को सौंप दी थी। यह बात दूसरे महंत रामेश्वर गुट को मंजूर नहीं थी। दो साल पहले रामेश्वर गुट ने किसी तरह डेरे पर कब्जा कर लिया था जिसके खिलाफ गोपालदास गुट ने अदालत की शरण ली। अदालत ने फैसला गोपालदास के पक्ष में सुनाया। गोपालदास आज सुबह आरती के समय अपने समर्थकों के साथ डेरा परिसर पहुंचा तो दोनों गुटों में झगड़ा शुरू हो गया।

दोनों ओर से पथराव तथा तेज हथियारों से हमला किया गया जिसमें गोपालदास का भाई लक्ष्मीनारायण तथा एक अनुयायी मारा गया तथा दस लोग घायल हो गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। डेरा के आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गोपालदास गुट ने कहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी शाम तक नहीं हुई तो वे शवों का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे तथा कल वे शवों को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करेंगे।

– वार्ता