नहर के किनारे सेल्फी लेने के चक्कर में दो बहनों ने गवाई जान


लुधियाना-गुरदासपुर : खतरनाक सेल्फी लेने के चक्कर में कई हादसे होने के उपरांत भी लोग जागरूक नहीं हो रहे और इसी चक्कर में अपनी कीमती जान तक जान तक गंवा बैठते है। विशेषकर नदी-नालों और पहाड़ों पर सेल्फी लेने का शौक युवाओं पर भारी है। ऐसा ही एक हादसे की सूचना पंजाब के सरहदी जिले गुरदासपुर से प्राप्त हुई है।

जहां सेल्फी लेने के चकर में दो बहनों ने अपनी जान गवाई। मामला है जिला गुरदासपुर के कस्बा काहनूवान का जहा सठियाली स्थित दोआबा नहर के पास सुबह कसरत करने आई तीन बहने निशा,लवप्रीत और सोफिया नहर के पास सेल्फी लेने के लिए पहुचीं निशा और लवप्रीत नहर के पास खड़ी थी और सोफिया इनकी सेल्फी ले रही थी इसी दौरान एक युवती का संतुलन बिगड़ा और वह नहर में जा गिरी और जबकि दूसरी ने उसे बचाने की कोशिश में पकडऩे का प्रयास किया इसी दौरान पैर फिसलने की वजह से दोनों नहर में बहने लगी। उनके चिल्लाने की आवाजह सुनकर आसपास के लोग पहुचंते, दोनों नहर के तेज बहाव में बह गई। फिलहाल कस्बे के लोगों और पुलिस दोनों बहनों को ढूंढने में लगे है लेकिन अभी तक दोनों लडकिया नही मिली।

घटना की जानकारी देते हुए लवप्रीत के पिता बलविंदर मसीह ने बताया की जह तीनों चचेरी बहने है और जह रोजाना सुबह सैर करने के लिए जाया करती थी आज भी जह घर से सैर करने गई थी लेकिन कुछ समय बाद सोफिया अकेली घर आई और बताया कि वह तीनों बहने नहर के पास सेल्फी ले रही थी की अचांनक लवप्रीत का पैर फिसल गया और वह नहर में जा गिरी और उसको बचाने के चकर में निशा भी नहर में गिर गई हमने पुलिस को सूचित किया पूरा प्रशासन दोनों लड़कियों को तलांश कर रहे है लेकिन अभी तक दोनों नहीं मिली।

– सुनीलराय कामरेड