गांव से शराब का ठेका उठवाने को लेकर गांव वासी चढ़े टंकी पर


लुधियाना-बरनाला,  : पंजाब राज्य जैसे नशे का शिखर हो गया है वह बच्चा बच्चा नशे का आधी हो चूका है वही नशे को लेकर इसका विरोध भी कर रहे है वही पंजाब का एक गांव है जो गांव से शराब का ठेका उठवाना चाहते है  यहां गांव से शराब का ठेका उठवाने को लेकर जिला में एक नई किस्म की घटना सामने आई है।

जिला प्रशासन से नाराज गांव वासी पानी की टंकी पर जा चढ़े। जैसे ही चढ़े टंकी पर चढ़े गांववासी खुद पर तेल छिडक आग लगाने की तैयारी में जुटे, ठेकेदार गांव छोड़ घटनास्थल से फुर्रर हो गए। इधर लोगों ने काठ से बनी ठेके की दुकान को तलाब में फेंक दिया। गौर हो कि पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस प्रशासन का एक भी अधिकारी/कर्मचारी नहीं पहुंचा।
जिला के पश्चिम दिशा में पड़ते गांव कैरे में कुछ दिन पहले शराब का ठेका खोला गया था। जिसका गांववासियों ने सख्त विरोध किया था। उसके बावजूद ठेका बन्द नहीं किया जा रहा था। शनिवार की सुबह होते ही गांववासियों ने योजनाबद्ध होते हुए गांव के अन्दर स्थित पानी की टंकी पर जा चढ़े।

जिनका नेतृत्व करते एक राजसी पार्टी के नेता परमजीत सिंह ने जैसे ही टंकी पर खुद को आग लगाने की तैयारी शुरू की तो ठेकेदार व उनके करिन्दे सारा साजो सामान लेकर चंपत हो गए।  जिनके जाते ही क्रोध से भरे गांववासियों ने काठ से बनी ठेके की दुकान नजदीकी छप्पड़ में फेंक दी। पुलिस चौकी पक्खो कैंचियां के अधिकारी एसआई अजीत सिंह का कहना है कि ठेकेदारों एवं गांववासियों को बुलाया गया है। माहौल को अशान्त नहीं होने दिया जाएगा।

– सुनीलराय कामरेड