महिला कांस्टेबल ने कानून का किया उल्लंघन , वीडियो हुआ वायरल


लुधियाना : ट्रैफिक नियमों की पालना को सुनिश्चित बनाने के लिए आम तौर पर विभिन्न चौक-चौराहों में पुलिस अधिकारी नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के चालान काटते आम दिख जाते है। अक्सर वाहन चालक पुलिस पर चालान काटने में भेदभाव का आरोप लगाते रहते है लेकिन पुलिस के आला अधिकारी हमेशा कानून सबके लिए एक समान की बात कहते हुए इन आरोपों को खारिज करते रहे है।

अब लुधियाना के कुछ लोगों ने पुलिस के आला अधिकारियों के इन दावों की पोल खोलती हुई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की है, जिसमें एक महिला पुलिस कर्मी दोपहिया वाहन चालक पर बिना हेलमेट पहने हुए ट्रैफिक सिगनल पर रूकी हुई है। इसी बीच जब अपनी गाडी का चालान करने वाले ट्रैफिक पुलिस अधिकारी से वीडियो बना रहे लोगों ने महिला पुलिस कर्मी का भी बिना हेल्मेट का चालान काटने की बात कही।

तो ट्रैफिक पुलिस अधिकारी गुस्से में आ गया तथा वीडियो बना रहे लोगों को ही उल्टा धमकाने लग गया तथा महिला कांस्टेबल के वाहन का चालान काटने की बजाये उसे ड्यूटी पर तैनात होने का दावा करने लगा। ऐसे में सवाल उठता है कि जब खुद पुलिस वाले ही नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आम पब्लिक यूं ही भेदभाव के आरोप लगाती रहेगी तथा इससे ट्रैफिक नियमों की पालन सुनिश्वित करने की मुहिम विवाद में पड जाएगी। जरूरत है कि पुलिस अधिकारी खुद भी ट्रैफिक निमयों की पालना करें।

 – रीना अरोड़ा