PWD घोटाला : केजरीवाल के साढु सरेन्द्र बंसल के घर ACB का छापा


kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई एसीबी (ACB) ने बीती रात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के घर छापा मारा है। एसीबी की टीम ने यह छापा दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यू घोटाले के आरोपों के चलते मारा है। बंसल के अलावा पवन कुमार और कमल कुमार के घर पर भी एक साथ एसीबी ने रेड डाली और सभी के घरों कथित घोटाले से जुड़े कागजात बरामद कर कब्जे में ले लिये।

इस कथित घोटाले को लेकर तीन प्राथमीकियां दर्ज की गई थी। इनमें एक प्राथमिकी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत करीबी रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे प्राथमिकी दर्ज नामों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं। हालांकि, उन्होंने और अधिक ब्योरा देने से इनकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर जब रिश्तखोरी के आरोप लगाए थे। अपने आरोपों के साथ कपिल मिश्रा ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल का नाम भी लिया था। हालांकि जिस दिन कपिल मिश्रा ने यह आरोप लगाए उसी दिन बंसल को दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया था।

एसीबी सूत्रों का कहना है कि बंसल के घर एसीबी ने कार्रवाई के दौरान कुछ जरूरी कागजात बरामद कर जब्त कर लिए हैं। सूत्रों का कहना है कि इन कागजों का संबंध घोटाले से हो सकता है। संबंध में अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है।