हार की समीक्षा करने राहुल आज जाएंगे हिमाचल, पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में होंगे शामिल


Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की समीक्षा करने के लिए आज हिमाचल प्रदेश जाएंगे। राहुल शिमला स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी के विधायकों, विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों और पार्टी के जिला अध्यक्षों से शुक्रवार को मुलाकात कर चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे।

इसके बाद दोहपर 2 बजे वह पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे। हाल ही में हुए चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला है। भाजपा ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं। हालांकि, कांग्रेस को भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल एवं प्रदेश अध्यक्ष को हराने में कामयाबी मिली।

इससे पहले की विधानसभा में कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी। इस बार दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं, जबकि एक सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) की झोली में गई है।

हिमाचल प्रदेश में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अर्की से और उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव में विजयी रहे, लेकिन कांग्रेस को प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।