कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एसएससी परीक्षा में धांधली के आरोप को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने सीजीओ कॉम्पलेक्स पहुंचे। छात्रों से मिलकर उन्होंने पर्चा लीक होने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने छात्रों के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि छात्रों को रोजगार देने में फेल रही मोदी सरकार में अब एग्जाम में धांधली हो रही हैं। 17 फरवरी को एसएससी का एग्जाम लीक हुआ था. उसी को लेकर छात्र धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि एसएससी परीक्षा में अनियमितता को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज प्रदर्शन का 18वां दिन है। इससे पहले , वह ट्विटर के जरिए भी इस घोटाले पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘नाक के नीचे होता SSC महाघोटाला, साहेब बताएं इसपर पर्दा क्यों डाला?’

राहुल ने शायराना अंदाज में ट्वीट कर कहा था, ‘जुमला था हर साल 2 करोड़ रोजगार, ऊपर से वैकेंसियों का वार’। रोजगार के अलावा राहुल ने अपने ट्वीट में एसएससी घोटाले को लेकर भी निशाना साधा था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में घोटाले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था, “हजारों परिक्षार्थी इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। यह मसला उनके भविष्य से जुड़ा है। केंद्र सरकार को तत्काल उनकी मांग को स्वीकार करना चाहिए और सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए।

एसएससी की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर-टू में 1,89843 छात्र शामिल हुए थे। यह परीक्षा ऑनलाइन हुई थी। छात्रों का आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है। इस पर छात्रों का गुस्सा भड़क गया और दिल्ली में एसएससी बिल्डिंग के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।