राहुल का मोदी सरकार पर तंज जारी, शेयर की फनी वीडियो


rahul gandhi

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार पर लगातार एक के बाद एक हमला बोल रहे है। बुधवार को भी अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले को लेकर राहुल ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था। जिसके बाद स्मृति ईरानी ने उसका जवाब भी दिया।

नोटबंदी के बाद अब राहुल गांधी ने एनडीए सरकार की नीतियों को लेकर तंज कसा है। लेकिन इस बार उनका अंदाज भी बदला है, राहुल ने एक फनी वीडियो ट्वीट किया है जिसमें एक लड़का और लड़की किसी रेस्तरां में पैसों की लेन-देन करते दिख रहे हैं। राहुल ने इस वीडियो का कैप्शन दिया है ‘NDA की गरीबों की हित वाली नीति’।

इससे पहले गुरुवार को भी राहुल ने ट्वीट कर तंज कसा था। राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए ट्विटर पर लिखा है कि सरकार नोटों की गिनती करने के लिए गणित के शिक्षकों को तलाश रही है, इच्छुक लोग PMO से संपर्क कर सकते हैं।

दरअसल राहुल गांधी ने ट्विटर पर नोटबंदी के बाद पुराने नोटों के आंकड़ों से जुड़ी एक खबर को टैग करते हुए केंद्र सरकार पर तंज कसा है। बता दें कि बुधवार को जब रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल संसद की वित्त मामलों की स्थाई समिति के सामने पेश हुए तो ज्यादातर सदस्यों ने उनसे यही सवाल पूछा कि नोटबंदी के बाद रिजर्व बैंक के पास कितने रुपये आए?

तो इस पर उर्जित पटेल ने सदस्यों को बताया था कि नोटबंदी के समय 17.7 लाख करोड़ रुपये की मुद्रा बाजार में थी, जिसमें से ज्यादातर 500 और 1000 रुपये के नोट थे। लेकिन इसमें से कितना रुपया पुराने नोट के रूप वापस आ चुका है, इस सवाल पर उर्जित ने गोलमोल जवाब दिया था।