कांग्रेस BJP सरकार की जन विरोधी नीतियों का करेगी खुलासा : जितेन्द्र


अलवर : पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जितेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस अलवर जिले में बीजेपी नीत केन्द्र तथा राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों का खुलासा करेगी। जितेन्द्र सिंह ने बताया कि अलवर जिला कांग्रेस कमेटी जिले की सभी 512 ग्राम पंचायतों में जाकर इन सरकारों की जनविरोधी नीतियों का खुलासा करेगी।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 3 वर्ष में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों से अलवर जिला पिछड़े जिलों में शामिल हो गया है जबकि केन्द्र की पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान अलवर को अनेक योजनाओं की सौगात मिली थी, जिन पर कोई काम नहीं हो रहा है।

उन्होंने जिले के कोटकासिम में प्रस्तावित इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निरस्त कर दूसरे राज्य में बनाने की निंदा करते हुए कहा कि अलवर में एयरपोर्ट बनने से हजारों लोगों को रोजगार मिलता। जितेन्द्र सिंह ने कहा कि कोटकासिम में प्रस्तावित इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जमीन अवाप्ति की कार्रवाई भी शुरू हो गई थी।

उन्होंने सरकार पर अलवर के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए बताया कि अलवर में ESI मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो गया है लेकिन शुरु नहीं किया गया है। सैनिक स्कूल की जमीन भी चिह्नित कर ली गई थी, लेकिन उस पर भी कोई अमल नहीं किया जा रहा है। अलवर में नए हाईवे नहीं बन पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता प्रत्येक ग्राम पंचायत में जाकर अलवर में विकास की उपेक्षा करने को लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया जाएगा। इस अवसर पर कांग्रेस सचिव जुबेर खान ने आरोप लगाते हुए कहा कि भगवान राम की बातें करने वाली बीजेपी सरकार ने GST के जरिए पूजा की सामग्री एवं भगवान की मूर्तियों पर भी टैक्स लगा दिया।