कर्फ्यू में ढील से जयपुर में स्थिति सामान्य


जयपुर के कर्फ्यूग्रस्त चार थाना क्षेंत्रों में आज दिनभर कर्फ्यू में दी गयी ढील के दौरान स्थिति सामान्य चल रही है और सड़कों पर रौनक लौट आयी है। पुलिस उपायुक्त सत्येन्द सिंह ने बताया कि शहर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे है और ढील की अवधि के दौरान अभी तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की जानकारी नही मिली है।

उन्होंने बताया कि पुलिस के जवान समूचे क्षेत्र में टोलियों के साथ निगरानी कर रहे है। कर्फ्यू में ढील के दौरान सवेरे छह बजे से लोग सामान्य दिनों की भांति सड़कों पर आये और अपने दैनिक कार्य किये। कफ्र्यूक्षेत्रों में आज पांच दिन बाद स्कूलों और कॉलेजों के खुलने से स्कूलों की भी रौनक लौट आयी है।

शहर के बडी चौपड़, जौहरी बाजार, चौडा रास्ता, रामगंज सहित अनेक स्थानों पर रेहडियों पर आम दिनों की भांति सब्जी वाले भी सब्जियां बेचते नजर आये। सड़कों पर बढी चहल पहल के बीच पुलिस कर्मियों द्वारा स्कूल जाते बच्चों को फूल वितिरत करते भी देखा गया। सिंह ने बताया कि एहतियातन के तौर पर प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस के जवानों, रेपिड एक्शन फोर्स और एसटीएफ के जवान तैनात किये हुये है तथा इन क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को फिलहाल बंद रखा हुआ है।