रेल से कटकर 5 की मौत 1 घायल


राजस्थान के सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर पटरियों के जरिये दूसरे प्लेटफार्म जा रहे पांच युवकों की रेलगाडी की चपेट में आने से मौत हो गयी तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे में घायल हुये युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत नाजुक बनी हुयी है।
रेलवे स्टेशन पर अचानक हुयी इस घटना से वहां अफरा तफरी मच गयी और यात्रियों में भगदड़ मच गयी। इस हादसे से हतप्रद कुछ रेलकर्मियों ने हिम्मत जुटाते हुये अन्य यात्रियों को रेलवे पटरियों से दूर किया अन्यथा हादसा और गंभीर हो सकता था।

राजकीय रेलवे पुलिस के उप पुलिस अधीक्षक रोहित शर्मा ने बताया कि आज पूर्वाह्न साढ़े ज्ञारह बजे जयपुर-बयाना एक्सप्रेस गाडी सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेट फार्म पर आकर रूकी थी। गाडी में भीड़ ज्यादा होने से कुछ यात्री दूसरी ओर उतर गये और पटरियों से प्लेटफार्म नम्बर दो की ओर जाने लगे।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान दूसरे प्लेट फार्म पर गांधी नगर हावडा एक्सप्रेस भी आ गयी जिसके कारण यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी और वह प्लेटफार्म पर पहुंचने की जल्दी में उसकी चपेट में आ गये। जिसके कारण पांच लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

उन्होंने बताया कि हादसे में मृत लोगों के शवों को स्थानीय अस्पताल में रखवाया गया है और अभी तक उनकी शिनाख्त नहीं हो पायी है।