बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के दिये निर्देश


राजस्थान की पर्यटन राज्यमंत्री तथा राजसमन्द जिले की प्रभारी कृष्णेद कौर दीपा ने अधिकारियों को बाढ़ प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये है।

श्रीमती दीपा ने आज यहां आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिले में अतिवृष्टि से उत्पन्न हालातों और राहत, जिले में चल रही योजनाओं, कार्यक्रमों, अभियानों आदि के बारे में समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से जरूरतमन्दों को लाभान्वित करने का कार्य सेवा भावना से करने पर जोर दिया और अधिकारियों से कहा है कि वे पात्र लोगों को इनसे लाभान्वित करने में कोई कमी नहीं रखें।

उन्होंने जिले में मौसमी बीमारियों से बचाव के सभी ऐहतियाती उपाय अच्छी तरह सुनिश्चित करने, छात्रवृत्ति के समय पर भुगतान और सामाजिक कल्याण के सरोकारों से जुड़ी तमाम योजनाओं में पात्र जनों को लाभान्वित करने की गति तेज करने, राज-काज में पारदर्शिता लाने, जनता की समस्याओं के समाधान के लिए हर स्तर पर ठोस एवं निर्णायक प्रयास करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने जिले में अब तक हुई वर्षा एवं अतिवृष्टि से क्षेत्र में हुए नुकसान सहित विस्तृत जानकारी ली। इसी के साथ बांधों एवं तालाबों में पानी की आवक, पुलिया सड़कों की टूट-फूट होने पर उनकी मरम्मत के प्रस्ताव आदि तैयार करने के लिए सार्वजनिक निर्माण एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।