युवाओं को सपने पूरा करने का दे रही है अवसर : वसुंधरा


Vasundhara Raje

जयपुर : राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है राज्य सरकार बेहतरीन शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को सपने पूरा करने के अवसर प्रदान कर रही है। श्रीमती राजे आज महिन्द्रा वर्ल्ड सिटी (सेज) जयपुर में एक कम्पनी के ग्लोबल आईटी डिलिवरी सेंटर के उद्घाटन समारोह में बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि कि बड़े सपने देखने के बाद व्यक्ति उन्हें पूरा करने के लिए न केवल अपनी सीमाओं को लांघकर बाहर निकलता है, बल्कि अपने और दूसरों के लिए अवसरों की राह खोलता है। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को बेहतरीन शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से सपने देखने और उन्हें पूरा करने के अवसर दे रही है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सरकारों की भूमिका रोजगार प्रदाता के बजाय बेहतरीन नीतियां लागू कर व्यवस्था में सुधार के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने की है।

उन्होंने कहा कि सकारात्मक व्यावसायिक माहौल बनने से निवेश बढ़ता है और रोजगार के नए अवसर सृजित होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है तथा सभी तरह के व्यावसायों में निवेश के लिए उपयुक्त माहौल बना रही है। साथ ही युवाओं को व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के माध्यम से कुशल कारीगर, तकनीकी रूप से योज्ञ तथा नवाचारी उद्यमी बना रही है।