आनंदपाल का शव लेने के लिए चिपकाया नोटिस


राजस्थान में पुलिस ने 4 दिन पहले पुलिस मुठभेड़ में मारे गये कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह का शव 24 घंटे में लेने के लिए आज उसके मकान पर नोटिस चिपका दिया है ।

नागौर के पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने कहा कि कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह का शव लेने के लिए उसके परिवार वालों को नोटिस देने राजस्थान पुलिस का एक दल गांव सावंराद गया था लेकिन परिजनों द्वारा नोटिस नहीं लिए जाने पर मकान पर यह नोटिस चिपका दिया है।

नोटिस में उसके परिवार वालों को 24 घंटे के भीतर आनंद पाल सिंह का शव लेने के लिए कहा है और कहा गया है कि ऐसा न किए जाने पर पुलिस अपने स्तर पर शव का अन्तिम संस्कार कर देगी।

वही उन्होंने ये कहा कि पुलिस अधिनियम की धारा 1965 के तहत यह नोटिस जारी कर उसके परिवार वालों से 24 घंटे में शव लेने को कहा है। पुलिस मुठभेड़ में मारे गये आनंदपाल सिंह का शव रतनगढ़ के राजकीय हॉस्पिटल के मुर्दाघर में पोस्टमार्टम के बाद पिछले 4 दिन से रखा हुआ है। पुलिस ने सावंराद गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है।

चुरू जिला प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर रतनगढ़ में बीती रात धारा 144 लागू कर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है।  उल्लेखनीय है कि मालासर में एक मकान में छिपा कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था।

पुलिस पिछले 3 दिन से उसके परिवार वालों को शव लेने का आग्रह कर रही है। मृतक आनंदपाल के परिवार वाले  इस मामले की CBI जांच कराने समेत 7 सूत्रीय मांगें माने जाने के बाद ही शव लेने की जिद पर अड़े हुए हैं।