महिलाओं की सुरक्षा में पुलिस भी वचनबद्ध


राजस्थान की राजधानी जयपुर कमिश्नरेट के मुखिया संजय अग्रवाल ने मूक बधिर छात्राओं को आश्वस्त किया कि भाई बहन के अनमोल रिश्तों की भांति पुलिस भी छात्राओं और बहिनों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है।

श्री अग्रवाल ने आज यहां सेठ आनंदी लाल पोद्दार मूक बधिरांध स्कूल की छात्राओं से रक्षा सूत्र बंधवाकर रक्षाबंधन का पर्व मनाया और उन्हें सुरक्षा देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि भाई-बहिन के अटूट रिश्ते की तरह जयपुर पुलिस का भी बहिनों से रिश्ता है। उन्होंने कहा कि जयपुर पुलिस का प्रत्येक पुलिसकर्मी आप की रक्षा के लिये कटिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि कम्यूनिटी आउटिंग प्रोग्राम के तहत राजस्थान पुलिस के पुलिसकर्मी अपने एरिया के बच्चों के स्कूलों में जाकर उनको पुलिस के कामकाज व जागरूकता के बारे में राखी बंधवाकर जानकारी देंगें। उन्होंने कहा कि भाई-बहिन की तरह पुलिस भी आप ही की है।

उन्होंने बच्चों को कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से आमेर के एतिहासिक स्थलों का भ्रमण करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि एतिहासिक स्थलों का भ्रमण करने से बच्चे जयपुर के इतिहास तथा संस्कृति के बारे में जान सकेंगे।

इस अवसर पर छात्राओं ने नृत्य की सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी। छात्राओं ने पुलिस कमिश्नर सहित उपस्थित सभी अधिकारियों के राखी बांधी तथा सभी अधिकारियों ने छात्राओं को मिठाई खिलाकर उपहार स्वरूप पेन वितरित किये।