वीडियो : हिन्दू हो तो मुझे वोट देना और मुस्लिम हो तो कांग्रेस प्रत्याशी को


जसवंत यादव

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री जसवंत यादव का एक विवादित विडियो क्लिप सामने आया है, इस वीडियो में यादव अलवर लोकसभा उपचुनाव के लिए हिंदुओं से बीजेपी के लिए और मुस्लिमों से कांग्रेस के लिए वोट की मांग करते नजर आ रहे हैं। यादव वसुंधरा राजे सरकार में श्रम मंत्री भी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जसवंत यादव कह रहे हैं- ‘मेवात में चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिमों ने मुझसे बोला कि वे मेरे द्वारा किए गए विकास कार्यों के लिए मुझे वोट देंगे। लेकिन बीजेपी को वोट नहीं देंगे क्योंकि वो हिंदुओं की पार्टी है। तो अगर आप हिंदू हैं तो मुझे वोट दीजिए और अगर मुस्लिम हैं तो कांग्रेस को वोट दीजिए।’

हालांकि जसवंत यादव ने इसको कांग्रेस की चाल करार देते हुए कहा, ‘कांग्रेस के लोग मेरे वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। इससे पहले जब मैंने एक बार कहा था कि मोदी ‘बेस्ट पीएम’ हैं, तो कांग्रेस वालों ने विडियो के साथ छेड़छाड़ करते हुए दावा किया था कि मैंने प्रधानमंत्री को ‘भ्रष्ट पीएम’ बोला है।

मुझे मिल रहे भारी जन-समर्थन से कांग्रेस विचलित हो गई है और इस तरह की हरकतें कर रही है।’ वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी जसवंत के खिलाफ धार्मिक आधार पर वोटों का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाते हुए जिले के रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष शिकायत करा दी है। यादव ने यह बात गांव में एक छोटी सभा को संबोधित करते हुए कही।

इस दौरान वहां मौजूद कुछ युवा उनके भाषण का वीडियो बना रहे थे, इसी दौरान ये विवादित पंक्तियां भी वीडियो में आ गई। यादव के इस बयान से भाजपा खेमे में खलबली मची हुई है। इधर बयान को लेकर विवाद बढने पर यादव ने सफाई देते हुए कहा कि ये बात भाषण में नहीं बल्कि व्यक्तिगत बातचीत में प्रसंगवश कही थी, मेरा अर्थ किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।