राजनाथ सिंह ने दी पाक को चेतावनी, सरहद पार करने में नहीं हिचकिचाएंगे, कश्मीर हमारा है


rajnath singh attack pak

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कश्मीर हमारा है और हमसे कोई भी इसे छीन नहीं सकता है और संकेत दिया कि यदि जरुरत पड़ तो देश की सुरक्षा के लिए फिर से सीमा को पार करने में नहीं हिचकिचायेंगे।

राजनाथ सिंह ने आज यहां एक टेलीविजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा ‘कोई भी कश्मीर को हमसे ले जा नहीं सकता है।’ उन्होंने कहा कि जो लोग जिहाद का प्रचार कर रहे हैं। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि पहले वह स्वयं जिहाद की सच्चाई को समझें और उसके बाद कश्मीर के हमारे बच्चों को बहकाने का प्रचार करें।

उन्होंने कहा ‘कश्मीर के युवा बच्चे सभी हमारे बच्चे हैं और सरकार ने पहली बार पत्थरबाजी में शामिल होने वालों को माफ कर दिया है। कश्मीर में पत्थरबाजी की 9000 मामले थे।’ देश की बाह्यू चुनौतियों का उल्लेख करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पड़सियों से अच्छे संबंध चाहता है, किंतु पाकिस्तान इसे समझ नहीं रहा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इसको स्पष्ट किया था।

उन्होंने कहा ‘मित्र बदले जा सकते हैं किंतु पड़सी नहीं। हम पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान सुनने को तैयार नहीं है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्, द्वारा चिन्हित आतंकवादी हाफीज सईद को पनाह दे रहा है जिसने बडी संख्या में लोगों की हत्याएं की है।’ पाकिस्तान को इशारों में चेतावनी देते हुए गृहमंत्री ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि आप यह विश्वास करें कि हम सीमा को सुरक्षित रखेंगें। जरुरत पड़ तो हम अपने देश को बचाने के लिए सीमा को पार करेंगे।’

उन्होंने कहा ‘ जिस रफ्तार से हमारा देश विकसित हो रहा है मेरा मानना है कि वह समय बहुत दूर नहीं है जब हम विश्वास के पांच देशों की पंक्ति में खडे होंगे और हम विश्व के सुपर पावर बनेंगे।’

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।