अहमदाबाद/बेंगलुरु : मंगलवार को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस के विधायक अहमदाबाद पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट से इन विधायकों को सीधे आणंद जिले के नीरजानंद रिजॉर्ट ले जाया गया।

गुजरात कांग्रेस के विधायक सुबह 4.30 बजे अहमदाबाद पहुंचे। ये विधायक मतदान होने तक गुजरात के आणंद जिले के नीरजानंद रिजॉर्ट में रुकेंगे। यहीं पर आज ये विधायक रक्षाबंधन का त्‍योहार मनाएंगे। आज सुबह सूर्योदय से पहले ही भद्रा लग जाएगी जो सुबह 11 बजकर 5 मिनट तक रहेगी और दिन में 1 बजे से ग्रहण का वेध (सूतक) होने से रक्षा बंधन सुबह 11.07 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच ही मनाना श्रेष्ठ रहेगा।

गुजरात से राज्यसभा के लिए तीन सीटें हैं। बीजेपी ने तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बीजेपी से अमित शाह, स्मृति ईरानी और बलवंत सिंह राजपूत ने नामांकन दाखिल किए हैं। कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल मैदान में हैं। 57 विधायकों में से छह के इस्तीफा देने के चलते पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी हो रही है। पटेल को जीत के लिए 45 विधायकों का समर्थन चाहिए।

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी में हुए बगावत के बाद पार्टी के 6 विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल की प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है।