कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर राज्यसभा में हुआ हंगामा


Rajya Sabha

शुक्रवार को राज्यसभा हंगामे से सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित की गई । आपको बता दे कि सदन के भीतर गुजरात में कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे को लेकर भी जमकर हंगामा हुआ । वही जब राज्यसभा की कार्यवाही दुबारा शुरू हुई जिसके बाद आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात विधायकों के इस्तीफे में बीजेपी का हाथ है ।

वही गुजरात विधायकों के इस्तीफे का मामला उठाते हुए कहा कि ” तीन विधायक इस्तीफा करवाते हैं और उनमें से एक को जो चीफ व्हिप था बीजेपी उसको टिकट देती है एक विधायक पी एल पटेल पार्टी की बैठक के बाद दूसरे विधायक के वहां चाय पर दूसरे के घर गया और वहां डीएसपी गया और बोला तुम्हें टिकट नहीं मिलेगा अब आपकी गुजरात की पुलिस तय करेगी कि कांग्रेस में किसको टिकट मिलेगा ।

वही विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी वाले उनके विधायकों डरते और धमकाते है । वही कांग्रेस के इस आरोप का जवाब में केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम सिंह रुपाला ने कहा कि ये राज्य का अंदरूनी मामला है ।

आपको बता दे कि गुजरात कांग्रेस को आज एक ओर बड़ा झटका लगा है शुक्रवार को कांग्रेस के 2 और विधायकों मान सिंह चौहान और सानाभाई चौधरी ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है आपको बता दे कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस से दामन छुड़ाने के बाद से बगावत का सिलसिला जारी है ।

इससे पहले गुरुवार को पार्टी के तीन विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था वही गुरुवार को जिन 3 विधायकों के साथ पार्टी के मुख्‍य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत ने इस्‍तीफा दे दिया और बीजेपी में जाकर शामिल हो गए है वही बीजेपी ने फौरन ही उनमें से एक को कांग्रेस के अहमद पटेल के खिलाफ राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था।