पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये के इनाम से जुड़े ‘हिंदू युवा वाहिनी’ की कथित घोषणा को लेकर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर ‘औरंगजेब की तरह व्यवहार करने’ का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या अब देश में तालिबानी व्यवस्था चलेगी। पार्टी ने कहा कि इस पर योगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को जवाब देना चाहिए।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ‘हिदू युवा वाहिनी’ की कथित घोषणा के बारे में पूछे जाने पर  कहा, “भारतीय जनता पार्टी की ये प्रथा बन गई है। बिष्ट जी (योगी आदित्यनाथ) को अब जवाब देना चाहिए कि क्या कांग्रेस के नेताओं के सिर काटने के लिए उनकी संस्था इनाम रख रही है?”

उन्होंने आरोप लगाया, “इस देश में प्रजातंत्र, लोकतंत्र बचा है या इस देश में अब वो सबसे बड़े औरंगजेब बन गए हैं। मोदी जी मुहम्मद बिन तुगलक की तरह व्यवहार करते हैं और आदित्यनाथ जी औरंगजेब की तरह। तो क्या इस देश में कानून का शासन रहेगा, संविधान का शासन रहेगा या खुलेआम गुंडई और गुंडागर्दी होगी, जो हमने देखी कि किस प्रकार से उत्तर प्रदेश में हुई?”

modi-yogi

कांग्रेस नेता ने बुलंदशहर हिंसा का हवाला देते हुए कहा, “सुबोध कुमार सिंह की कनपट्टी पर गोली मारी जाती है, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ऊपर इल्जाम लगता है, भारतीय जनता पार्टी के नेता नामजद होते हैं, परंतु उनके ऊपर, उनके कान पर जूँ तक नहीं रेंगती और अब लोगों के सिर काटने का इनाम रखा जाता है। क्या इस देश में ये तालिबानी व्यवस्था चलेगी, जो भाजपा लागू करना चाहती है या प्रजातंत्र चलेगा?”

उन्होंने कहा, “हम इसकी घोर निंदा भी करते हैं, कठोर निंदा भी करते हैं और आदित्यनाथ जी और अमित शाह जी को इसका जवाब देना चाहिए कि क्या अब अपने विरोधियों का सिर काटने के लिए इनाम रखेंगे?”