सचिन हर भारतीय के लिये प्रेरणा स्रोत हैं : PM मोदी


नई दिल्ली :  आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हर भारतीय के लिये प्रेरणा स्रोत हैं और उनकी उपलब्धियों पर हमें सभी को गर्व है।

क्रिकेट के ‘भगवान ‘कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भगवान का दर्जा पाए उनको क्रिकेट प्रशंसकों ने उन्हें दिया है सचिन पर आधारित फिल्म  ‘ सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स ‘  के सिलसिले में आज सचिन तेंदुलकर , उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर और फिल्म निर्माता रवि भागचंदका ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

सचिन तेंदुलकर के जीवन पर  आधारित फिल्म  सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स 26 मई को रिलीज होने जा रही है।

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया  ” सचिन के साथ बहुत अच्छी मुलाकात हुई। उनकी जीवन यात्रा और उपलब्धियों पर हर भारतीय को गर्व है और वह 1.25 अरब लोगों के लिये  प्रेरणा स्रोत हैं।

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद सचिन तेंदुलकर ने  कहा कि उन्होंने अभी श्री मोदी से मिले उन्हें फिल्म के बारे में बताया, जिस पर उनकी प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक रही।

सचिन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हमेशा विशेष रहती है, और प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कहा कि बच्चों को तो यह फिल्म प्रेरित करेगी ही, साथ ही उनके कैरियर और जीवन में आये आये उतार-चढ़ावों और रुकावटों से पार पाने की उनके जीवन की कहानी से लोग को प्रेरणा मिलेगी ।

उनमें कमाल की ऊर्जा है। प्रधानमंत्री ने मुझे एक संदेश लिख कर दिया कि’जो खेले वही खिले’, मुझे लगता है कि यह बहुत सशक्त प्रतिक्रिया है।

माननीय प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की तारीफ करते हुये सचिन तेंदुलकर ने कहा, हमारी आबादी युवा है। प्रधानमंत्री ने मुझे भी स्वच्छ भारत का एंबेस्डर बनाया था। ‘जो खेले वही खिले’से भी यह संदेश जाता है कि स्वस्थ भारत के लिये स्वच्छ भारत जरूरी है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता के साथ खेलना जरूरी है। चाहे बच्चे हों या बड़े, हर किसी को ऐसे खेल खेलने चाहिये जिनमें शारीरिक कसरत हो।