छत्तीसगढ़ में दिए अपने भाषण के कारण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर ट्रोल्स के निशाने पर हैं। पीएम मोदी के खिलाफ बोलते-बोलते राहुल ऐसा कुछ बोल गए जिसके कारण उनको ट्विटर पर ट्रोल होना पड़ा। राहुल ने अपने संबोधन में सरकार को सलाह दी कि उन्हें अपने फोन BHEL (भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड) से खरीदना चाहिए। उनकी इस बात को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तुरंत लपक लिया और ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें राहुल गांधी यह सवाल पूछ रहे हैं कि उन्होंने (पीएम मोदी) अपना फोन बीएचईल से क्यों नहीं खरीदा।

राहुल गांधी ने कहा, ‘ये जो मोबाइल है, ये इन्होंने बीएचईएल से क्यों नहीं खरीदा। ये आप मुझे बात समझाइए कि ये इन्होंने बीएचईएल से क्यों नहीं खरीदा। बात समझिए, उस तरफ राफेल घोटाला और इस तरफ सेलफोन घोटाला…’ रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सरकार की संचार क्रांति योजना पर बोल रहे थे, इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ की रमन सिंह की सरकार गरीब बच्चों, महिलाओं और गरीबी रेखा के नीचे आने वाले परिवारों को स्मार्ट फोन दे रही है। इस योजना को राहुल गांधी ने घोटाला कहा।

संबित ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा, ‘ये मोबाइल मोदी जी ने BHEL से क्यों नहीं खरीदा ?, ये बात वो राजनेता कह रहा है जो पीएम बनना चाहता है। बहुत ही ‘रोमांचक’ भाषण था। इसे सुनकर ‘भारी’ सा लग रहा है। हालांकि, ‘भारत’ के पास ऐसे ‘परिपक्व’ राजनेता बहुत कम हैं। वही राहुल के का बचाव करते हुए कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि राहुल गांधी की जुबान फिसली है, गलत नहीं बोला। वे BSNL कहना चाह रहे होंगे गलती से BHEL निकल गया। गौरतलब है की राहुल गांधी अपने कोका-कोला कंपनी वाले बयान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए थे।