आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने भाजपा पर खुला हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने देश का बेड़ा गर्क कर डाला है। आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों से पूरा देश हाहाकार कर रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी यूपी में संगठन मजबूत करने और मोदी सरकार की नाकामियों के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए जन अधिकार आंदोलन चलाने जा रही है, जिसमें भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा भी शिरकत करेंगे।

 वीवीआईपी गेस्ट हाउस में आयोजित एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं और सरकार इसपर भारी जश्न मना रही है। उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों से पूरा देश हाहाकार कर रहा है। जहां 2014 में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 9.20 पैसे थी, जो अब 19.45 पैसे हो गई है, जोकि 211 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। इसी तरह से डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 430 प्रतिशत बढ़कर अब 15.53 रुपये हो गई है। ऐसे में भाजपा किस बात का जश्न मना रही है?

संजय ने भाजपा सरकार प्रायोजित तरीके से महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा ने देश का बेड़ा गर्क कर दिया है। भाजपा अपने एक भी वादे पर खरी नहीं उतरी है। उल्टा किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन बनकर उभरी है। हाल में ही मंदसौर और बड़ौत में हुई बदहाल किसान की मौत पर देश के किसान के हालात स्पष्ट हो जाते हैं।

आप नेता ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में संगठन मजबूत करने और मोदी सरकार की नाकामियों के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए अभियान चलाने जा रही है। 25 जून से 8 जुलाई तक वह (संजय सिंह) और पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ता वाराणसी से बलिया के बीच पदयात्रा करेंगे, इस यात्रा का नाम जन अधिकार आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि यशवंत सिन्हा और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी इस पद यात्रा की शुरुआत में शिरकत करेंगे।

संजय ने कहा कि वाराणसी से बलिया तक यात्रा के बाद प्रदेश के सभी जोन में ऐसी पैदल यात्राए की जाएंगी। इस यात्रा के मुख्य मुद्दे महंगाई, बेरोजगारी, किसानों को फसल के डेढ़ गुना दाम, रेहड़ी पटरी दुकानदारों के उत्पीड़न की समस्या, स्कूलों की महंगी फीस, गंगा सफाई पर ‘झूठे गंगापुत्र’ मोदी के जुमले और उसकी असलियत, प्रदेश के लाखों बुनकरों की समस्या, पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली, प्रदेश के सभी संविदा कर्मियों को परमानेंट करने की मांग बौर शिक्षामित्रों के साथ न्याय आदि होंगे।

आप प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सभी राजनीतिक दलों को एक होना ही होगा, इसीलिए पार्टी ने कैराना लोकसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार को और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन देने का निर्णय लिया है, जिसके लिए अखिलेश यादव ने ट्वीट करके आम आदमी पार्टी का धन्यवाद भी किया है।

 वहीं प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने व्यापारियों को भी नोटबंदी कर और जीएसटी लाकर बर्बाद कर दिया है, ये लोग असली मुद्दों को दबाने के लिए नफरत फैलाते हैं, ये गन्ना समस्या के बजाय जिन्ना समस्या ले आते हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।