सिंगापुर में बोले राहुल, हमने पिता के हत्यारों को कर दिया माफ, मुझे हिंसा पसंद नहीं


Rahul visits Singapore

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सिंगापुर-मलेशिया दौरा चर्चा में है। सिंगापुर में उन्होंने आईआईएम के एलुमनी छात्रों से मुलाकात की जहां कई मुद्दों पर खुलकर बात की। राजीव गांधी के हत्यारों पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि मैं और मेरी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमारे पिता के हत्यारों का माफ कर दिया।

छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे, इस घटना ने हमें अंदर तक झकझोर दिया था लेकिन किसी तरह, वक्त के साथ हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक समय आपको अहसास होता है कि जब इस तरह की घटनाएं होती हैं तो इसके पीछे विचारों, शक्तियों, भ्रांतियों का टकराव होता है।

उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि जब मैंने मिस्टर प्रभाकरन को टीवी पर मुर्दा देखा तो मुझे 2 चीजों का अहसास हुआ- पहला यह कि वे इस शख्स को इस तरह क्यों अपमानित कर रहे हैं। और दूसरा यह कि मुझे उसके और उसके बच्चों के लिए वाकई बुरा महसूस हो रहा था।

बता दें कि 21 मई 1991 को तमिलनाडु में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम की एक महिला आत्मघाती हमलावर ने राजीव गांधी की हत्या कर दी थी।

राहुल ने यह तक कहा कि राजीव गांधी और उनकी इंदिरा गांधी की हत्या इसलिए हुई कि वे राजनीति में थे और बदलाव लाना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि उनके परिवार को इस बात की पहले से आशंका थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में जब आप बुरी ताकतों से लड़ते हैं और किसी अच्छी चीज के लिए खड़े होते हैं तो आपको मरना होगा।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।