कश्मीर के नौगाम सेक्टर मे आतंकवादियों की खोज शुरू


श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों की खोज के लिये आज सुबह तलाशी अभियान शुरू किया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सूरज की पहली किरण के साथ ही सेना तथा राज्य पुलिस के द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद अंधेरा होने के कारण कल रात अभियान को रोक दिया गया था तथा सुरक्षा बलों की ओर से इलाके की घेराबंदी कर दी गयी थी।

POK से हुई घुसपैठ की कोशिश
रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि कल जवानों ने नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से आतंकवादियों के समूह को घुसपैठ की कोशिश करते हुए देखा। इसके बाद जवानों ने सभी को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकवादियों ने जवानों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस दौरान दो आतंकवादी मारे गये। इस दौरान दो जवान भी शहीद हो गये।

उन्होंने कहा कि आसपास के इलाकों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुठभेड़ स्थल पर भेजा गया तथा पूरे इलाके को सील कर दिया गया। आतंकवादियों की तलाश के लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है। गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर में घुसपैठ की यह घटना तब हुई है जब एक दिन पहले रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने नियंत्रण रेखा का दौरा किया था।