राजदेव रंजन हत्या मामला : शहाबुद्दीन पूछताछ के लिये सीबीआई हिरासत में


नयी दिल्ली : तिहाड़ जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के लीडर सैयद शहाबुद्दीन को बिहार के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में पूछताछ के लिये केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने हिरासत में लिया है। पूर्व सांसद को आज सीबीआई अपने मुख्यालय ले गयी,जहां वह पत्रकार हत्या मामले में पूछताछ करेगी। मुजफ्फरपुर की विशेष सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को पूछताछ के लिये सीबीआई को शहाबुद्दीन को आठ दिन के लिए हिरासत में लेने की अनुमति दी थी।

राजदेव की पिछले साल 13 मई को हत्या कर दी थी
दैनिक हिन्दुस्तान के ब्यूरो प्रमुख राजदेव रंजन की पिछले साल 13 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। शहाबुद्दीन पर राजदेव रंजन की हत्या में शामिल होने का आरोप है। मृतक पत्रकार की पत्नी ने हत्या में शहाबुद्दीन के शामिल होने का आरोप लगाया था। सीबीआई ने 22 मई को राजदेव रंजन हत्या मामले में शहाबुद्दीन को आरोपी बनाने की याचिका दायर की थी। पूर्व सांसद पत्रकार हत्या मामले में 10वें आरोपी है। सीबीआई इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है। इस हत्या मामले में मोहम्मद कैफ और मोहम्मद जावेद नाम के दो आरोपी जमानत पर है।

उच्चतम न्यायालय ने सीवान निवासी चन्द्रशेखर प्रसाद के तीन बेटों की अलग-अलग घटनाओं में हत्या कर दी गयी थी। उनकी याचिका पर इस वर्ष फरवरी में शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया दिया था।