शरद यादव ने बुलाई JDU नेताओं की बैठक, जेटली की भी मिलने की संभावना


जहां बिहार में नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ सरकार बनाते ही अटकलें तेज थी कि शरद यादव केंद्र सरकार में मंत्री बन सकते हैं। लेकिन इसी बीच शरद यादव ने दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने अपने घर पर शाम 5 बजे अपने घर पर बैठक बुलाई है, बैठक में बीजेपी के साथ सरकार बनाने का विरोध करने वाले नेता अली अनवर और विरेंद्र कुमार शामिल होंगे।

इन सब के बीच दिल्ली में वित्त मंत्री अरुण जेटली शरद यादव से मिलेंगे। माना जा रहा है कि बिहार में गठबंधन के मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच बात हो सकती है। आपको बता दें कि अरुण जेटली और शरद यादव 1974 से दोस्त हैं।

अली अनवर के बाद अब जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश कुमार के फैसले को गलत बताया है। सूत्रों के मुताबिक शरद यादव का कहना है महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने का नीतीश ने ये फैसला जल्दबाजी में लिया है। उनका मानना है कि इससे बिहार में गलत संदेश जाएगा। इसके बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने शरद यादव से फोन पर बात की है, उन्हें मनाने की कोशिश की है।

राज्यसभा सांसद अली अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर बीजेपी के साथ सरकार बना रहे हैं, लेकिन मेरी अंतरात्मा इस बात को नहीं मानती है। अगर मुझे अपनी बात कहने का मौका मिलेगा, तो मैं पार्टी के मंच पर अपनी बात जरूर रखूंगा। अली ने कहा कि पिछले काफी दिनों से बीजेपी के साथ जाने के संकेत मिल रहे थे, 23 जुलाई को नेशनल काउंसिल की बैठक होनी थी लेकिन रद्द कर दी गई। उन्होंने कहा कि अगर मैं बैठक में होता तो इस बात को जरूर सामने रखता।