PM मोदी के ‘मन की बात’ की तर्ज पर अब शिवराज चौहान करेंगे ‘दिल से’ बात


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘मन की बात’ की तर्ज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब राज्य के लोगों से रेडियो पर ही ‘दिल से’ कार्यक्रम के ज़रिए संवाद करेंगे। राज्य सरकार के अनुसार अभी तक फेसबुक, ट्वीटर जैसी सोशल साइटों के ज़रिए लोगों से जुड़े रहे मुख्यमंत्री चौहान अब रेडियो के ज़रिए प्रदेश की जनता से सीधे जुड़ेंगे।

कार्यक्रम आकाशवाणी पर 13 अगस्त से शुरू होगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से सीएम शिवराज अपने विचार लोगों के साथ साझा करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम ‘दिल से’ होगा, जिसमें शिवराज सिंह चौहान हर महीने रेडियो के ज़रिए समाज के हर वर्ग के लोगों से अपनी बात कहेंगे। राज्य सरकार की कोशिश है कि ‘दिल से’ कार्यक्रम के तहत युवाओं, महिलाओं, किसानों, मजदूरों और व्यापारियों सहित सभी वर्गों के लोगों से जुड़े मुद्दे को शिवराज सिंह चौहान रेडियो पर संबोधित करें।

इसके लिए मध्यप्रदेश के आकाशवाणी केंद्र से भी बात कर ली गई है। कार्यक्रम का पहला संस्करण 13 अगस्त को प्रसारित होगा। मध्यप्रदेश के सभी आकाशवाणी केंद्रों से एक साथ शाम 6 बजे लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद भी एक निश्चित तारीख और निश्चित समय पर ही कार्यक्रम का प्रसारण होगा।