सिद्धारमैया ने BJP पर बोला हमला, कहा- हिंदू नहीं हैं अमित शाह


Siddaramaiah

कर्नाटक महासंग्राम होने में अब महज 22 दिन बचे हैं। इसी को मद्देनज़र रखते हुए राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तेज़ हो गया है। इस चुनाव में भी हिंदुत्व का मुद्दा छाया हुआ है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर सीधे हमला करते हुए आरोप लगाया हैं कि वो कहते हैं कि मैं हिंदू नहीं हुं।

सिद्धरमैया ने अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि मुझे हिंदु ना मानने वाले और गैर-हिंदु कहने वाले बीजेपी के अध्यक्ष पहले खुद बताए कि वह कौन सी जाति से आते हैं। सिद्धरामैया ने कहा कि मैं तो हिंदु हूं लेकिन अमित शाह सबसे छिपाते है कि वह एक जैनी है।

वह खुद एक हिंदु नहीं है इसलिए दूसरों के हिंदु होने की प्रमाणिकता की जांच करने वाले खुद हिंदु नहीं हैं। सिद्धरामैया ने अमित शाह पर हमला तेज करते हुए आगे कहा कि अमित शाह खुद हिंदु नहीं है लेकिन ये हो सकता है कि उनका हिंदुत्व में विश्वास रखते हैं।

सिद्धारमैया ने अमित शाह को ललकारते हुए कहा कि वो मेरे बारे में बोलते है कि मैं हिंदु नहीं हूं मैं कहता हूं कि अगर अमित शाह हिंदू है तो क्या वह सबके सामने आकर सार्वजनिक तौर पर अपने हिंदु होने की बात स्वीकार सकते हैं।

सिद्धरमैया के जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर उतर आए। उन्होंने कहा कि चुनाव में पूरी तरह हार देख कर डरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री ऐसे आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि अमित शाह हिंदू नहीं है। ऐसे आरोप सोच से परे हैं। यह वह स्तर है जिस पर कांग्रेस संचालित होती है। जावड़ेकर ने कहा कि अमित शाह सनातन हिंदू हैं।

पिछले दिनों अमित शाह ने चित्रदुर्गा में एक रैली के दौरान सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए उन्हें हिंदुत्व विरोधी कहा था। शाह ने आरोप लगाया कि ‘भगवा’ और ‘हिंदू आतंकवाद’ का इस्तेमाल कर कांग्रेस ने पूरे विश्व में भारत को बदनाम किया है।

आपको बता दे कि कर्नाटक में 224 सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। इन चुनावों में दो मुख्य पार्टी सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।