अमेरिका से आये बेटे को मिला घर में मां का कंकाल , सालभर से नहीं हुई थी बात


अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय मूल के आईटी इंजीनियर की मां का कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। आपको बता दें कि मायानगरी के पॉश इलाके लोखंडवाला के वेल्सकॉड टावर की 10वीं मंजिल पर स्थित एक बंद फ्लैट में रविवार को 63 वर्षीय महिला का कंकाल पुलिस ने बरामद किया है। भारतीय मूल के आईटी इंजीनियर करीब एक साल से अपनी मां के संपर्क में नहीं था।

पुलिस ने अनुसार कि महिला का बेटा डेढ़ साल बाद रविवार को दोपहर जब भारत आया तो मां के फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था जिसे तोड़ने के बाद अंदर जाने पर उसने मां का कंकाल बेड पर देखा। महिला की पहचान आशा केदार साहनी के रूप में हुई, जिसका बेटा रितुराज साहनी अमेरिका में आईटी इंजिनियर हैं। वह परिवार समेत अमेरिका में ही रहता है।

वही पुलिस को शक है कि भूख और कमजोरी से महिला की मौत हो गई होगी। बता दें कि महिला के नाम पर बेलस्कॉट टावर में करीब पांच से छह करोड़ रुपए दो ‌फ्लैट हैं ।

पुलिस का ये भी मानना है कि कंकाल की स्थिति से अंदाजा लगाया जा रहा कि आशा साहनी की मौत तीन से चार महीने पहले हो गई थी। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है ।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष अप्रैल में रितुराज साहनी ने आखिरी बार अपनी मां आशा साहनी से बात की थी। उनके पति केदार साहनी की 2013 में डेथ हो चुकी है। उस दौरान मां ने बेटे से कहा था कि वह अब अकेलेपन में नहीं रहना चाहतीं और किसी वृद्धाश्रम में चली जाएंगी।