बेटे राहुल को जिम्‍मेदारी सौंपने के बाद गोवा में छुट्टियां मना रही हैं, सोनिया गांधी


soniya in goa

कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की एक फोटो आजकल खूब वायरल हो रही है। इस फोटो को देख कर कहा जा सकता है की सोनिया गांधी काफी खुश है। 19 वर्ष तक कांग्रेस की कमान संभाले रहने के बाद उन्होंने अपने बेटे राहुल गांधी पार्टी के कमान देकर गोवा में फुरसत के पल बिता रही है।

गोवा से ट्वीट की गई एक फोटो में सोनिया साइकिल चलाते हुए मुस्कुरा रही है। जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी 26 दिसंबर को गोवा रवाना हो गयी थी हुई थीं। गोवा में खींची गई सोनिया गांधी की यह तस्वीर काफी शेयर की जा रही है, जिस पर सोशल मीडिया में बहुत-से लोगों ने इस बदलाव पर कमेंट किया है कि इस बार वह खुद छुट्टियां मना रही हैं।

तस्वीर से साफ है कि वह अपने रिटायरमेंट को लेकर काफी सीरियस हैं, क्योंकि वह गुरुवार को कांग्रेस के 133वें स्थापना दिवस समारोह में भी शामिल नहीं हुई। सोनिया की इस फोटो पर फिल्मी कलाकार रितेश देशमुख ने उनकी खुशी और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की है। इस तस्‍वीर में वह अपने किसी प्रशंसक के साथ तस्‍वीर खिंचवाती नजर आ रही हैं और चेहरे पर मुस्‍कान साफ देखी जा सकती है।

बताया जा रहा है कि सोनिया दक्षिण गोवा के एक रिजॉर्ट में ठहरी हुई हैं और जनवरी के पहले सप्‍ताह में उनकी वापसी हो सकती है। 47-वर्षीय राहुल गांधी ने 16 दिसंबर को आधिकारिक रूप से पार्टी की कमान अपनी मां के हाथों से ली है, जो पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के चलते खुद को सक्रिय राजनीति से दूर रखे हुए थीं।

पार्टी प्रमुख की हैसियत से अंतिम बार पार्टी को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा था, “वह मेरा पुत्र है, इसलिए यह उचित नहीं होगा कि मैं उनकी प्रशंसा करूं…। अब एक तरफ मां राजनीतिक माहौल से दूर फुरसत के पल बिताने में व्‍यस्‍त हैं तो वहीं दूसरी तरफ बेटे गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की हार की समीक्षा में जुटे हुए हैं।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ