बीजेपी और आरएसएस के विरोध में ये पोस्टर किया जा रहा है वायरल


विरोध करने के कई तरीके हो सकते है पर आजकल एक पोस्टर वायरल किया जा रहा है जिसमे बीजेपी और खासकर आरएसएस को निशाना बनाया जा रहा है। आइये जानते है इस पोस्टर के बारे मे ,

जैसा की आप इस पोस्टर में देख सकते है हर तस्वीर के साथ कुछ लिखा हुआ है। आपको बता दें ये पोस्टर गौ रक्षा के नाम पर हो रही गुंडा गर्दी का विरोध इस पोस्टर के माध्यम से किया जा रहा है। इस पोस्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है।साथ ही बीजेपी प्रवक्ता संबित पत्रा और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी तंज कसा गया है। कई विरोधी लोग ये मानते है गौ रक्षा के नाम पर लोगों को भड़काने का काम आरएसएस कर रहा है और बीजेपी इसका समर्थन कर रही है।

विस्तार से अगर इस पोस्टर का आंकलन किया जाए तो हर तस्वीर से निकलने वाला अर्थ इस प्रकार है :
1.हत्यारों के गिरोह का एक सदस्य हत्या करता है।
2.दूसरा उसे दुर्भाग्यपूर्ण बताता है।
3.तीसरा मारे गए आदमी के दोष गिनाता है।
4.चौथा हत्या का औचित्य ठहराता है।
5.पांचवां समर्थन में सिर हिलाता है।
6. अंत में सब मिलकर बैठक करते हैं ,अगली हत्या की योजना के संबंध में।

अब इस पोस्टर से विरोध करने का तरीका सही है या गलत इसका फैसला तो कानून करेगा पर जिस तरह इसमें प्रधानमंत्री को निशाना बनाया गया है उस पर आपत्ति उठ सकती है।

आप दिए गए वीडियो में देख सकते है की गौ रक्षा के नाम पर किस तरह की गुंडागर्दी चल रही है और प्रधानमंत्री के द्वारा चेताये जाने के बावजूद ये सिलसिला थम रहा है। हमारा मानना है गौ-रक्षा अपनी जगह ठीक है पर लोगों का कानून को अपने हाथ में लेना और किसी व्यक्ति की जान लेने का अधिकार हमारा संविधान नहीं देता और लोगों को समझना चाहिए की वो इस देश के संविधान से बढ़कर नहीं है। इस तरह की घटनाओं पर तुरंत रोक लगाने की आवश्यकता है।