नीलाम हुई अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां


Dawood Ibrahim

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां आज नीलाम हो गईं। यह नीलामी चर्चगेट इलाके के इंडियन मर्चेंट चैंबर में हुई। आपको बता दे कि दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई 10 में से 3 प्रॉपर्टीज मंगलवार को 11.5 करोड़ रुपए में नीलाम कर दी गई। तीनों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीदा है। इनमें से डामरवाला बिल्डिंग 3 करोड़ 52 लाख 53 हजार में, शबनम गेस्ट हाउस 3 करोड़ 52 लाख में और रौनक अफरोज होटल 4 करोड़ 52 लाख 53 हजार रुपए में नीलाम हुई।

आपको बता दे कि इससे पहले नीलामी शुरू हुई जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील भी चर्टगेट स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में हो रही थी। नीलामी में दाऊद की होटल रौनक अफरोज के अलावा शबनम गेस्ट हाउस और डाम्बरवाला बिल्डिंग शामिल है।

दाऊद इब्राहिम की संपत्ति खरीदने हिन्दू महासभा के नेता चक्रपाणि भी पहुंचे थे। लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। पिछली बार नीलामी में उन्होंने दाऊद की कार खरीदकर आग के हवाले कर दिया था। चक्रपाणी ने ऐलान किया था कि वे दाऊद की संपत्ति खरीदकर उस पर शौचालय बनवाएंगे। चक्रपाणी तब सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने गाजियाबाद में दाऊद की कार पर आग लगवा दी थी। उस वक्त मुंबई में हुई नीलामी में 32 हजार रुपये में उन्होंने दाऊद के कार को खरीदा था। इसके बाद उनकी हत्या की साजिश रची गई थी। पिछली बार रौनक होटल के लिए एस बालाकृष्णन ने 4 करोड़ 28 लाख की बोली लगाई थी, लेकिन रकम चुका नहीं पाए।

बता दे कि डॉक्टर सैयद मोहम्मद बुरहानी ट्रस्ट एक चैरिटी संस्थान है। जिसका मुख्यालय मुंबई के भिंडी बाजार में है। इस संस्था के वेबसाइट में दर्ज जानकारी के मुताबिक इसकी स्थापना 2009 में हुई है। यह ट्रस्ट मार्डन इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भी काम कर रही है। मुंबई के व्यस्तम इलाके में यह कई नये इमारतों का निर्माण कर रही है।

जिग्‍नेश मेवानी ने ट्वीट कर हार्दिक पटेल से कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लिखा कि मैं आपके साथ हूं। और सेक्‍स का अधिकार मूल अधिकार है. किसी को भी आपकी निजता का हनन करने का हक नहीं।