टमाटर को मिली VIP सिक्योरिटी, पहरेदारी के लिए खड़े हैं बंदूकधारी गार्ड


पिछले कुछ दिनों से टमाटर के भाव आसमान छू रहे है। जिसके कारण बाजारों में टमाटर की चोरी होने की घटनाएं सामने आ रही है। हाल ही में मुंबई में टमाटर के कैरेट चोरी हुए है। सिर्फ मुंबई में ही नहीं मध्य प्रदेश के इंदौर की सब्जी मंडी में ट्रक से टमाटर के कार्टन चोरी हुए है। टमाटरों की आए दिन चोरी होने की घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए मध्य प्रदेश के इंदौर में अब कड़ी सुरक्षा के बीच मंडी में टमाटर बेचा जा रहा है।

Source

यहां टमाटर की सुरक्षा के लिए चार-चार बंदूकधारी गार्ड पहरेदारी कर रहे हैं। असल में पिछले कुछ दिनों में यहां टमाटर की कीमत 100 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है। कुछ दिनों पहले मुंबई में एक सब्जी की दुकान से 300 किलो टमाटर चोरी कर लिए गए थे।

source

ये खबर जब इंदौर की मंडी तक पहुंची तो यहां टमाटर बेचने वालों ने सुरक्षा की मांग की। जिसके बाद बंदूक के साथ गार्ड टमाटर की सुरक्षा में लग गए हैं। हालांकि पुलिस ने अज्ञान व्यक्ति के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। लेकिन पुलिस अभी तक चोरों का पता नहीं लगा पाई है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि इससे पहले उसके यहां कभी चोरी की घटना नहीं हुई।

source

देश के अलग-अलग हिस्सों में रीटेल बाजार में सब्जी की कीमत 100 रुपये किलो तक पहुंच गई है। लोगों की जेब पर हर साल की तरह एक बार फिर सब्जियों की कीमत की मार पड़ी है। भारी बारिश के चलते आपूर्ति में आई कमी के कारण सब्जी की कीमतें आसमान छू रही हैं। अभी कुछ समय तक कीमतें बढ़ी रहने की संभावना है।