कर्नाटक दौरा : मठ में धोती पहनकर दर्शन के लिए पहुंचे राहुल , की पूजा अर्चना


Rahul Gandhi visited Karnataka

इस साल कर्नाटक में विधानसभी चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोई कमी नहीं चाहते हैं। राहुल गांधी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं और आज उनकी यात्रा का दूसरा दिन है। कर्नाटक दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को शृंगेरी शारदा पीठ पहुंचे हैं। बता दे कि राहुल गांधी ने पारंपरिक धोती पहनकर दर्शन के लिए पहुंचे थे। उन्होंने यहां पूजा-अर्चना भी की । और उन्होंने जगदगुरु शंकराचार्य और श्रृंगेरी मठ के भारती तीर्थ स्वामीजी से मुलाकात की। इसके बाद ऊल्लाह के दरगाह भी गए थे। मैंगलोर में राहुल गांधी ने रोजारियो चर्च का भी दौरा किया था।

इस दौरान राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उडुपी में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं, मोदी जी आएंगे और बार-बार झूठ बोलेंगे।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘आप लोगों ने देखा, मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल में पैसे के बल पर सरकार बनाई।’ राहुल ने प्रधानमंत्री पर किसानों को नजरअंदाज करते हुए बड़े व्यापारियों का ऋण माफ करके उन्हें मदद पहुंचाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने पदुबिदरी में पार्टी की एक जनसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं कहते हैं कि बीते 70 साल में कुछ नहीं हुआ। वह आपके माता पिता, गरीब किसानों, श्रमिकों, भारत के छोटे व्यापारियों का अपमान कर रहे हैं।

राहुल ने कहा कि अगर यह देश आज विश्व के अन्य देशों के बराबर खड़ा है तो यह दो साल में नहीं हुआ। यह कई वर्षों में आम जनता के खून पसीने से हुआ है। मोदी को आम जनता का अपमान बंद करना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि कोई अकेला व्यक्ति देश को आगे नहीं ले जा सकता।

आपको बता दे कि इससे पहले , मंगलवार को कर्नाटक के 12वीं सदी के समाज सुधारक बासवन्ना का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियां समावेशी नहीं हैं। क्योंकि उन्होंने किसानों को दरकिनार कर दिया, लेकिन बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिए।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।